July 4, 2024

बिजली की आंख मिचौली पर जिला चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने कड़ा रूख अपनाया


कोरबा 21 अक्टूबर। जिला चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज कोरबा के प्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंण् के कार्यपालन अभियंताए तुलसीनगर जोन को ज्ञापन देते हुए कोरबा शहर की चरमराती विद्युत व्यवस्था के सम्बंध में चर्चा की।

अनेक मूलभूत आवश्यकताओं में विद्युत व्यवस्था सबसे महत्वपूर्ण है जिसका शत.प्रतिशत व्यापारी उपयोग करते हैं। दीपावली के समय कारोबार की स्थिति कुछ ठीक होती है किंतु विद्युत विभाग द्वारा त्यौहारों के इस समय में भी शहर की बिजली बंद कर रखरखाव इत्यादि का कार्य किया जा रहा है। यदि पूर्व में ही निरीक्षण व आकलन कर रखरखाव के कार्य कर लिये गये होते तो अभी शहर की विद्युत व्यवस्था सुचारू ढंग से बनी रहती। बेवजह भी आये दिन शहर में बिजली गुल होने की शिकायतें चैम्बर को मिल रही हैं।

जिला चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज कोरबा ने कार्यपालन अभियंता को ज्ञापन देकर चेतावनी दी है कि त्यौहारों के इस महत्वपूर्ण समय में कोरबा शहर में किसी भी प्रकार की विद्युत कटौती न करें अन्यथा व्यापारियों को विवश होकर इसके लिए आंदोलन करने पर बाध्य होना पड़ेगा। इस पर विद्युत विभाग ने आश्वासन दिया है कि दशहरा और दीपावली के बीच होने वाले मैन्टेनेंस में मुड़ापार क्षेत्र का आखिरी मैंनेटेंस हो जाने के पश्चात शहर में पूरे त्यौहार के समय बिजली गुल नहीं होगी। विभाग में अभी बहुत काम करने की आवश्यकता है और धीरे-धीरे पूरी विद्युत व्यवस्था में सुधार लाया जाएगा और भविष्य में बिजली बंद होने की शिकायतें कम होंगी। प्रतिनिधि मण्डल में अध्यक्ष योगेश जैन, महामंत्री विनोद अग्रवाल एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद तिवारी शामिल थे। उक्ताशय की जानकारी चेम्बर के उपाध्यक्ष विनोद कुमार सिन्हा ने दी।

Spread the word