July 7, 2024

केंद्रीय गृह मंत्री शाह के कोरबा प्रवास की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर-एसपी ने ली बैठक

0 सुरक्षा एवं यातायात संबंधी सभी व्यवस्था दुरूस्त करने के दिए निर्देश
कोरबा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 7 जनवरी को कोरबा प्रवास के मद्देनजर कलेक्टर संजीव झा और एसपी संतोष सिंह ने तैयारियों के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर-एसपी ने शहर में सुरक्षा एवं यातायात संबंधी सभी व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर-एसपी ने बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री शाह के प्रोटोकॉल के संबंध में जारी मिनट-टु-मिनट कार्यक्रम पर विस्तृत चर्चा करते हुए उनके दौरा के प्रस्तावित जगहों और यातायात रूट में सुरक्षा संबंधी सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही केंद्रीय मंत्री के साथ आने वाले वीवीआईपी अधिकारियों और मेहमानों के लिए प्रोटोकॉल के हिसाब से ठहरने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके लिए विभागों के रेस्ट हाउस और सार्वजनिक उपक्रमों के रेस्ट हाउस में आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने केंद्रीय मंत्री के आगमन स्थल एसईसीएल हेलीपेड, इंदिरा स्टेडियम, सर्वमंगला मंदिर और इन रूटों पर आवश्यक संख्या में पुलिस के सुरक्षा बल लगाने के निर्देश दिए। साथ ही भीड़-भाड़ व यातयात के नियंत्रण के लिए आवश्यक निगरानी भी रखने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किए। कलेक्टर झा ने केंद्रीय मंत्री प्रवास के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था, बिजली चिकित्सा, फायर ब्रिगेड, पेयजल आदि की तैयारियां भी दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने अग्निशमन यंत्रों, एंबुलेंस एवं दमकल वाहनों के परीक्षण करके पूरी तैयारियां सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। इस दौरान अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले एवं प्रदीप साहू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, कोरबा एसडीएम सीमा पात्रे सहित बिजली, स्वास्थ्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, लोक निर्माण विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय से जारी संशोधित प्रोटोकॉल अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सात जनवरी को वायु मार्ग से झारखण्ड से रायपुर होते हुए दोपहर 2.30 बजे कोरबा के एसईसीएल हेलीपेड ग्राउंड में आएंगे। इसके पश्चात् 2.40 बजे माता सर्वमंगला मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके पश्चात् 2.55 बजे टीपी नगर स्थित इंदिरा स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। तत्पश्चात् केंद्रीय गृहमंत्री श्री शाह 3.50 बजे पंचवटी-जश्न रिसॉर्ट कोरबा में बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद शाह 4.40 बजे एसईसीएल हेलीपेड से रायपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे।

Spread the word