July 7, 2024

एसईसीएल कोरबा क्षेत्र की सड़कें जर्जर, आवागमन में हो रही परेशानी

कोरबा। एसईसीएल कोयला उत्पादन कर भारी भरकम कमाई तो कर रही है, लेकिन कॉलोनियों की सड़क की स्थिति बिगड़ती जा रही है। कुछ इसी तरह की स्थिति एसईसीएल कोरबा क्षेत्र में भी बनी हुई है। यहां की सड़कों का बुरा हाल है। लंबे समय से सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है, इस कारण से मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। मार्ग की जीरा गिट्टी बाहर आ चुकी है। वाहनों के परिचालन से धूल का गुबार उड़ने लगता है। आवागमन में हो रही परेशानी के बीच हादसे का खतरा लगातार बना रहता है।

एसईसीएल कोरबा क्षेत्र अंतर्गत मुड़ापार महाप्रबंधक कार्यालय से लेकर सीएमपीडीआई आवासीय परिसर एसईसीएल मुख्य मार्ग की हालत जर्जर है। लंबे समय से मार्ग के जीर्णोद्धार का इंतजार हो रहा है। खास बात यह है कि इस मार्ग से एसईसीएल के कर्मचारी व उनके परिजन ही आवागमन नहीं करते, बल्कि अफसरों का रोजाना आना जान इन्हीं सड़कों से होता है। आम लोगों के लिए भी यह प्रमुख सड़क है। इसके बाद भी एसईसीएल प्रबंधन सड़कों के सुधार को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। एसईसीएल कोरबा एरिया ही नहीं मेगा परियोजनाओं की कॉलोनियों में भी सड़कों की हालत कुछ इसी तरह ही है। यूनियन नेता इस संबंध में कई बार प्रबंधन से शिकायत भी कर चुके हैं। इसके बाद भी प्रबंधन सड़कों के सुधार को लेकर गंभीर नहीं है।
0 कॉलोनी में साफ-सफाई का अभाव
एसईसीएल की कॉलोनियों में साफ-सफाई का जिम्मा ठेके पर है। अधिकारियों के मॉनिटरिंग के अभाव में कॉलोनियों में कचरे का ढेर लगा हुआ है। इससे कॉलोनीवासी काफी परेशान हैं। नालियां जाम पड़ी हैं। कॉलोनियों की साफ-सफाई को लेकर लापरवाही का खामियाजा खदान कर्मी और उनके परिजनों को भुगतना पड़ रहा है।

Spread the word