October 6, 2024

सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल के कक्षा 10वीं-12वीं का परिणाम रहा शत प्रतिशत

कोरबा। सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल कोरबा में कक्षा 10वीं के छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट रहा। सीबीएसई दिल्ली की ओर से 12 मई को कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। विद्यालय के 10 बच्चों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किया। माही अग्रवाल ने सर्वोच्च परीक्षा परिणाम के साथ 95.8 फीसदी अंक प्राप्त किया। आर्यन चंद्रा ने 91.4, अक्षत साहू ने 91, शुभम तिवारी ने 90.4, कात्यायनी थवाईत ने 90.4, पिंकी रैकवार ने 90.2, तुलीषा देहरी ने 90, साक्षी मिश्रा ने 90, आशिका सिंह ने 90 एवं ब्लॉसम सैन ने 90 फीसदी अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया।
विद्यालय में 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 10 बच्चे, 80 से 90 फीसदी अंक वाले 18 बच्चे, 70 से 80 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 15 छात्र-छात्राएं, 60 से 70 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 35 बच्चे तथा अन्य सभी बच्चों ने अच्छे अंक प्राप्त कर उत्कृष्ट प्रदर्शन करके विद्यालय का नाम रौशन किया। साथ ही साथ अपने शिक्षक-शिक्षिकाओं की कड़ी मेहनत एवं अभिभावकों के सहयोग से एक बार फिर सफलता का परचम लहराते हुए सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल कोरबा का नाम पूरे शहर में रौशन किया। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। छात्र-छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर विद्यालय के डायरेक्टर प्रमोद झा, एसोसिएट डायरेक्टर-प्रांजल झा, मैनेजर डॉ. डी.के. आनंद एवं प्राचार्या लता एन पाटिल एवं उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें मिठाई खिलाकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विद्यार्थियों की सफलता का श्रेय बच्चों के कठिन परिश्रम, शिक्षकों के सफल मार्गदर्शन, अभिभावकों के योगदान तथा विद्यालय के दृढ् अनुशासन एवं सुनियोजित शिक्षा प्रणाली को देते हुए हर्ष व्यक्त किया। विद्यालय परिवार बच्चों में विषय ज्ञान के अतिरिक्त व्यव्हार में नैतिक मूल्यों का समावेश करने के लिए कृतसंकल्पित है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जाता रहा है। विद्यालय के डायरेक्टर ने भविष्य में और अच्छे परीक्षा परिणाम की प्रतिबद्धता दोहराते हुए छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने का वचन दिया। उपरोक्त 90 फीसदी से ऊपर अंक प्राप्त करने वाले कक्षा 10वीं के छात्र-छात्राओं को विद्यालय की ओर से स्कॉलरशिप प्रदान किया जायेगा। विद्यालय में कक्षा 11वीं से इन छात्र-छात्राओं के लिये चार संकायों उपलब्ध है, जिनमें विज्ञान, गणित, वाणिज्य व हुमानिटीज संकाय केके विभिन्न विषयों में बच्चे दाखिला ले सकते हैं।
0 अंजली 95.4 फीसदी अंक प्राप्त कर कक्षा 12वीं में रही प्रथम

सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल कोरबा में कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट रहा। सीबीएसई दिल्ली की ओर 12 मई को कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। विद्यालय के 7 बच्चों ने 90 फीसदी से ऊपर अंक प्राप्त किया। अंजली कुमारी (विज्ञान संकाय) ने सर्वोच्च परीक्षा परिणाम के साथ 95.4 फीसदी अंक प्राप्त किया। साथ ही वाणिज्य संकाय के मनुश्री बग्गा ने 94, विज्ञान संकाय के मानसी कुमारी सिंह ने 92, पीहू अग्रवाल ने 91.8, मयंक सिंह ने 91.2, अम्बर अग्रवाल ने 90.6, गौरव कुमार कंवर ने 90.4, गुनगुन अग्रवाल ने 87, अन्वेशा शुक्ला ने 84.8 व सनी देवांगन ने 84 फीसदी अंक प्राप्त किया। विद्यालय में 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 7 बच्चे, 80 से 90 फीसदी अंक वाले 16 बच्चे, 70 से 80 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 21 छात्र-छात्राएं, 60 से 70 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 29 बच्चे तथा अन्य सभी बच्चों ने अच्छे अंक प्राप्त कर उत्कृष्ट प्रदर्शन करके विद्यालय का नाम रौशन किया। साथ ही साथ अपने शिक्षक-शिक्षिकाओं की कड़ी मेहनत एवं अभिभावकों के सहयोग से एक बार फिर सफलता का परचम लहराते हुए सेंट जेवियर्स पब्लिक स्कूल कोरबा का नाम पूरे शहर में रौशन किया। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। विद्यालय के डायरेक्टर ने भविष्य में और अच्छे परीक्षा परिणाम की प्रतिबद्धता दोहराते हुए छात्रों के बौद्धिक विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने का वचन दिया।

Spread the word