July 7, 2024

शंकर लाल रजक का खैरात में बांटे गए टैंकर, एम्बुलेंस और टीवी जब्त, पुलिस अब करीबियों पर कसेगी शिकंजा, समाजसेवा के नाम पर लुटाता रहा ठगी का पैसा.

कोरबा:कटघोरा/आशुतोष शर्मा

 कथित समाजसेवा के लिए बाकायदा संस्था तैयार कर आम लोगो को सुविधाएं मुहैय्या करने वाले ठगराज शंकर रजक एन्ड संस पर दिनोदिन कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस ने अब उसके समाजसेवा के नाम पर संचालित हो रहे पानी टैंकर. एम्बुलेंस और तीन महंगे टीवी सेट को बरामद किया है.
इस तरह के वहां ज्यादातर कटघोरा समेत ग्रामीण इलाको में घूम-घूमकर लोगो को निःशुल्क सेवाएं मुहैय्या कराती थी. पुलिस की नजर इसके साथ ही उसके करीबियों की तरफ घूम गयी है संभवतः जरूरत पड़ने पर पुलिस उनसे भी सवाल-जवाब करेगी.
दरअसल शंकर रजक के सिलसिलेवार किये गए ठगी के मामले इतने पेचीदे है की पुलिस जिस दिशा में अपनी जाँच ले जाती है उधर ही पुलिस को शंकर के नए कारनामो का कच्चा चिट्ठा हाथ लगता है. एएसपी कीर्तन राठौर पहले ही साफ़ कर चुके है की यह पूरा प्रकरण उनके लिए चुनौती है लिहाजा उनकी टीम शंकर से जुड़े हर राज को परत दर परत खोलना चाहती है. पुलिस इस मामले में किसी को भी बक्शने के मूड में नहीं है.
उन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है की अगर किसी भी ठगी में रकम की हेरफेर में कोई भी लिप्त पाया जाता है तो उसे भी कानूनी प्रक्रिया से गुजरना होगा. पुलिस इससे पहले शंकर के करीबियों का रिकार्ड भी खंगाल रही है. उन्हें शंका है की शंकर के लिए पांच से सात करोड़ रूपये हजम कर पाना संभव नहीं था इसलिए हो सकता है उसने बाकी रकम को रिश्तेदारों की मदद से ठिकाना लगाया होगा.
ऐसे रिश्तेदारों के बैंक खाते और उनके जीवनशैली पर भी पुलिस की पैनी नजर बनी हुयी है. पुलिस के इस प्रभावी कार्रवाई से अब ठगी के शिकार हुए पीड़ितों में भी न्याय की आस मजबूत होती दिख रही है.

Spread the word