August 20, 2024

राज्य सरकार ने वादे से ज्यादा दिया

0 घर-घर कांग्रेस अभियान के तहत बैठकों का सिलसिला जारी
कोरबा।
राज्य सरकार द्वारा पिछले विधानसभा चुनाव में किये गये वादों को पूरा करने में कोई कोताही नहीं बरत रही है और वादा से अधिक जनता को सुविधाएं प्रदान की है। वार्ड क्रमांक 30 मानिकपुर में घर-घर कांग्रेस अभियान के तहत ली गई बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने उक्त बातें कही।
राज्य शासन ने बिजली बिल हाफ का वादा किया था जो सरकार बनने के तत्काल बाद प्रारंभ कर दिया गया और इसका लाभ आम लोगों को मिल रहा है। इससे लोगों का आर्थिक भार कम हो रहा है और उनका आम बजट पर कोई असर नहीं हो रहा है। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराया जा रहा है। विभिन्न विभागों में नई भर्ती की जा रही है, जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। हमारे जिले में भी बेरोजगारों को इसका लाभ मिल रहा है। छोटे भूखंडों की खरीदी-बिक्री पर लगी रोक को हटाया गया और इसका आसानी से रजिस्ट्री भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह बच्चों को अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा मुफ्त में देने के लिये आत्मानंद विद्यालय और आत्मानंद कॉलेज प्रारंभ किया गया है।
सीताराम चौहान ने बैठक में कहा कि छत्तीसगढ़ में बीते चार साल में छह नये जिले 19 अनुभागों और नये तहसीलों का गठन किया जा चुका है, जिससे राजस्व मामलों को निपटाने में आसानी होगी। इसी तरह नये डायरेक्ट भवन अनुज्ञा सिस्टम पोर्टल के माध्यम से अब 5000 वर्गफीट तक के मकानों को बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के तत्काल अनुमति मिल सकेगी। बैठक में प्रमुख रूप से सीताराम चौहान, अमित निराला, प्रहलाद तिर्की, व्यमन यादव, बली चौहान, रेखा चौहान, चित्ररेखा साहू, रामेश्वर राठौर, कमल कर्ष, सुमन महंत, सुक्रिता पटले, मीना तिर्की, रंजना सिंह सहित वार्डवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Spread the word