October 4, 2024

सोच से कहीं ज्यादा देते हैं भगवान : हितानंद

कोरबा। महानदी युवा संगठन की ओर से श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ कार्यक्रम परसाभाठा मुख्य मार्ग पर स्थित नवधा पंडाल में बीते 1 जनवरी से जारी है। कथा रसपान हेतु नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
कथा के दौरान व्यास पीठ पर आसीन पंडित राजेंद्र सिंह महाराज ने कृष्ण सुदामा चरित्र वर्णन किया। कार्यक्रम के दौरान हितानंद अग्रवाल ने कहा कि व्यास पीठ पर बैठे महाराज के द्वारा हम सभी को कथा श्रवण का मौका मिल रहा है। अगर भक्त सच्चे मन से भगवान को याद करे तो भगवान अपने भक्त को सोच से ज्यादा देता है। सुदामा से मिलने के उपरांत सुदामा को उनकी सोच से ज्यादा ऐश्वर्य की प्राप्ति हुई। इस तरह भाई के रूप में द्रोपदी के याद करने पर चीरहरण के दौरान द्रोपदी के वस्त्र का खत्म न होना एवं ऐसी अन्य कई घटनाओं का वर्णन पुराणों में मिलता है। कार्यक्रम के आयोजन के लिए उन्होंने समिति के सदस्यों का भी धन्यवाद किया।

कार्यक्रम के दौरान कृष्ण सुदामा चरित्र वर्णन को झांकियां द्वारा दिखाया गया जो की काफी मनमोहन रहा। कार्यक्रम के दौरान महानदी युवा संगठन के अध्यक्ष ओम ओंकार सिंह राजपूत, महासचिव नरेश राजपूत, मुख्य यजमान सूर्यकांत मिश्रा, कोषाध्यक्ष नितेश पाठक, पदाधिकारी डॉ. महेंद्र निषाद, संजय राठौर, शंकर कश्यप, अश्वनी चंद्रा, प्रहलाद बंजारे, महेंद्र मैत्री, लक्की चंद्रा, महिला समिति की सभी मातृ शक्ति उपस्थित रहे।

Spread the word