October 4, 2024

एनएसएस के बौद्धिक परिचर्चा के सत्र में सरस कवि सम्मेलन का आयोजन

कोरबा। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोरबा के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना क्रमांक 171 के बालक एवं बालिका इकाई के द्वारा बौद्धिक परिचर्चा के सत्र में सरस कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व शाला प्रबंधन समिति शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रजगामार के अध्यक्ष अनिल चौरसिया उपस्थित थे। कवि सम्मेलन व नशा मुक्ति का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
चौरसिया ने अपने उद्बोधन से सबको साहित्य के प्रति लगाव रखने की बात की, ताकि राष्ट्र का समृद्ध विकास हो। उन्होंने युवाओं को प्रेरणा देते हुए स्वामी विवेकानंद के मार्ग पर चलने का रास्ता बताया। नशा से दूर रहने का प्रेरणा दी। लोगों को सहयोग भाव से काम करने और राष्ट्र के प्रति प्रेम रखने का भाव से राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी छात्र-छात्राओं को जोड़ा। नि:स्वार्थ भाव से बड़े होकर स्वास्थ्य, प्रशासन या राजनिति के क्षेत्र में लोगों को कार्य करने की प्रेरणा दी गई। आयोजन में मुकुटधर पाण्डेय साहित्य समिति कोरबा के साहित्यकारों ने स्वयंसेवकों को अपनी रचनाओं से मंत्रमुग्ध कर दिया।

कवि सम्मेलन में डॉ. कृष्ण कुमार चंद्रा, गीता विश्वकर्मा, बलराम राठौर, अनुसूईया श्रीवास, डीकेश्वर साहू, रामजी विश्वकर्मा, प्रभात शर्मा ने काव्य पाठ किया। कार्यक्रम में मार्गदर्शन इंदु अग्रवाल प्राचार्य शाउमावि कोरबा व कार्यक्रम अधिकारी मंजूलता भारत व प्रभात शर्मा का रहा। अतिथि के रूप में विनय पाण्डेय पूर्व विधायक प्रतिनिधि एवं सभी स्वयंसेवकों ने साहित्य की सरिता में मन से डुबकी लगा के स्वयं को धन्य माना एवं सभी ने मनमोहक प्रस्तुति दी। प्रस्तुति का आनंद राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े छात्र-छात्राओं सहित उपस्थित श्रोताओं ने उठाया।

Spread the word