July 7, 2024

सब्जी विक्रेताओं की नहीं सुन रहा प्रशासन, चबूतरा और शेड निर्माण की मांग अधूरी

कोरबा। नगर पंचायत पाली में संचालित नि:शुल्क थोक सब्जी मंडी स्थल में चबूतरा और शेड निर्माण की मांग व्यापारियों ने किया है।
लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व नगर पंचायत पाली में बतौर प्रयोग थोक सब्जी मंडी का शुभारंभ किया गया था। सब्जी मंडी खुलने से व्यवसायियों सहित आम उपभोक्ताओं को भी सब्जी की कीमतों में राहत मिल रही है और इस सब्जी मंडी को अच्छा प्रतिसाद भी मिलने लगा है। पाली व आसपास के ग्रामों के सब्जी उत्पादक अपनी सब्जियां मंडी में विक्रय कर लाभार्जन कर रहे हैं। नगर पंचायत में पोड़ी मार्ग पर पौनी पसारी का शुभारंभ होने के साथ ही थोक सब्जी मंडी व्यापार भी केंद्र भी चालू हुआ। शुरुआत में इसकी सफलता पर संदेह था, लेकिन व्यापारियों सहित आम लोगों को क्षेत्र में महंगी बिकने वाली थोक अथवा चिल्लर सब्जी से राहत मिलने लगा है। इस स्थल पर अब सुविधाएं बढ़ाने की भी आवश्यकता महसूस की जा रही है।
बीते डेढ़ वर्ष ठंडी, बरसात, गर्मी के मौसम में व्यापारियों ने अपना दिन काटा है, लेकिन इस बार गर्मी की तपिश हलाकान करने वाला है। पिछले साल ही इस के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की गई थी, लेकिन अब तक शेड, चबूतरा की मांग पूरी नहीं हो पाई है। इसे लेकर चिंता स्वाभाविक हैं, क्योंकि चबूतरा अथवा शेड नहीं होने से बरसात में कीचड़ और वाहनों के चक्के फंसने की नौबत आ जाती है। जो यहां आने वाले व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का सबब बनता है। वहीं तेज धूप में सब्जियां झुलस रहीं हैं। इसे देखते हुए व्यापारियों ने नगर पंचायत से पुन: चबूतरा और शेड निर्माण की मांग की है। साथ ही सब्जियों के रखने के लिए एक गोदाम की भी मांग व्यापारियों ने किया है।

Spread the word