September 19, 2024

नगर पालिका कटघोरा: भारी हंगामे के बीच सामान्य सभा की बैठक में भारी भ्रष्टाचार का आरोप..

कोरबा 3 नवम्बर। महीनों भर बाद कटघोरा नगरपालिका परिषद की सामान्य सभा की बैठक स्थानीय सांस्कृतिक भवन में जारी है. बैठक में विपक्षी पार्षदों और पक्ष के अध्यक्ष, पार्षदों के बीच जोरदार बहस की खबरे आ रही है. नेता प्रतिपक्ष अर्चना अग्रवाल ने परिषद के समक्ष चर्चा के लिए दर्जन भर महत्वपूर्ण बिंदु समाने रखे थे. इनमे राशन और पार्षद मदों में हुए कथित घोटाले और सामानों की खरीद शामिल था. जिसपर सीएमओ ने नगर अध्यक्ष के अनुमोदन के बाद दस बिंदुओं को चर्चा के लिए पटल पर रखा है. इनमे प्रमुख तौर पर बस स्टैंड व पुष्पवाटिका का उन्नयन कार्य, दुकानों के नामांतरण और स्ट्रीट लाइट की शामिल किया गया है. जिन बिंदुओं को एजेंडे में शामिल नही किया गया था उन बिंदुओं को लेकर वार्ड क्रमांक 14 के पार्षद शरद अग्रवाल व 02 की महिला पार्षद ममता अग्रवाल ने भी सवाल पूछे हालांकि उनपर जवाब नही आ सका. खबर लिखे जाने तक हंगामेदार चर्चा जारी था.

*नही मिली मीडिया को इजाजत.*

बैठक के एक दिन पूर्व विपक्ष की नेता अर्चना अग्रवाल ने सामान्य सभा की इस मीटिंग में मीडियाकर्मियों को भी शामिल किए जाने की मांग की थी. उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी जेबी सिंह को पत्र भी लिखा था. हालांकि आज आहूत हो रही बैठक से मीडिया को पूरी तरह दूर रखा गया. भाजपा पार्षदों ने इसे तानाशाही बताते हुए परिषद पर आरोप लगाया कि घोटालो को छिपाने और खुद को बचाने के मकसद से मीडिया को अनुमति नही दी गई है.

*तीन पार्षद नही पहुंचे, सत्तापक्ष के सभी मौजूद.*

सामान्य सभा की बैठक में कांग्रेस यानी सत्ता पक्ष के सभी पार्षद मौजूद है. हालांकि तीन पार्षद जिसमे भाजपा के आत्माराम पटेल, शैल आर्मो और निर्दलीय पार्षद किशोर दिवाकर गैर मौजूद रहे.

*यह है दस बिन्दु.*

01. महेशपुर तालाब उन्नयन कार्य लागत राशि 19.90 लाख रुपए आमंत्रित निविदा पर विचार.

02. वित्त आयोग अनुदान मद अंतर्गत पुष्प वाटिका के सामने चौपाटी निर्माण पर विचार.

03. वित्त आयोग अनुदान मद अंतर्गत पुष्प वाटिका विकास कार्य.

04. वित्त आयोग अनुदान मत अंतर्गत बस स्टैंड का विकास कार्य.

05. ऑनलाइन खरीदी, बिक्री, नीलामी की स्वीकृति पर विचार.

06. विभिन्न पेंशन योजना एवं राष्ट्रीय परिवार सहायता हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार.

07. दुकानों का नामांतरण.

08. स्ट्रीट लाइट का प्रस्ताव शासन को भेजने पर चर्चा.

09.  सांस्कृतिक भवन का किराया बढ़ाए जाने पर चर्चा

10.  पार्षदों द्वारा अब तक प्राप्त आवेदनों की जानकारी पर चर्चा शामिल है

Spread the word