September 21, 2024

कवर्धा जिले के कुण्डा को पूर्ण तहसील का दर्जा की देने की मांग

कवर्धा 20 नवम्बर । कुण्डा को पूर्ण तहसील का दर्जा की देने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया है. पंडरिया विधानसभा के ग्राम कुण्डा में गुरुवार को भाजपा मंडल के तत्वाधान में पूर्ण तहसील की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम तहसीलदार पंडरिया को ज्ञापन सौंपा गया.

हाल के दिनों में राज्य सरकार ने प्रदेश के नए 23 तहसीलों की घोषणा की है. लेकिन ग्राम पंचायत कुण्डा को तहसील नहीं बनाया गया. बता दें कुण्डा को 1993 से उपतहसील का दर्जा मिला हुआ है . इसके अंतर्गत 88 राजस्व ग्राम, 2 आरआई, 20 पटवारी हल्का आते हैं. भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश सिंह ने कहा कि कुण्डा को पूर्ण तहसील का दर्जा देने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम तहसीलदार पंडरिया को ज्ञापन सौंपा गया है. राज्य सरकार कुण्डा के लोगों और आस-पास के ग्रामीणों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

विधायक पर साधा निशाना

BJP की ओर से कहा गया कि क्षेत्रीय विधायक ममता चन्द्राकर की निष्क्रियता का परिणाम है कि आज कुण्डा तहसील बनने से वंचित रह गया. भुपेश सरकार और विधायक कुण्डा के साथ अन्याय कर रहे हैं. अगर मांग पूरी नहीं हुई तो उग्र आंदोलन भी किया जाएगा. ये सरकार दिवाली में भी चना की क्षतिपूर्ति राशि भी नहीं दे पाई है.

Spread the word