September 22, 2024

कोरबा में शनिवार को 235 नए संक्रमितों की पहचान हुई

कोरबा 22 नवम्बर। जिले में त्यौहार का मौसम बीतने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। शनिवार को 235 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी क्षेत्र और उपनगरीय इलाकों में संक्रमित तेजी से बढ़ रहे हैं।

करतला ब्लॉक में आईटीआई के एक कर्मी सहित 9 लोग संक्रमित हुए हैं। कटघोरा ब्लॉक के एनटीपीसी आवासीय कॉलोनी कावेरी विहार, साडा कॉलोनी, कृष्णा विहार एचटीपीएस कॉलोनी, जमनीपाली में जहां संक्रमित लगातार मिल रहे हैं वहीं कटघोरा शहर क्षेत्र में भी मरीज बढ़े हैं। कोरबा ब्लॉक में जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक के अलावा नगर के वरिष्ठ पत्रकार और उनके परिजन के अलावा अमरैया पारा, बाल्को कालोनी सहित विभिन्न क्षेत्र, बुधवारी, लालूराम कॉलोनी, रानी रोड, निहारिका, शिवनगर, टीपी नगर, डीडीएम रोड, गेवरा बस्ती, कुसमुंडा, दीपका क्षेत्र की कॉलोनियों में संक्रमण काफी तेजी से फैला है। दर्री जोन में अभी कालोनी क्षेत्र व नगरीय इलाके में संक्रमितों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है। कई ऐसे परिवार भी हैं जिनके सभी सदस्य संक्रमित हुए हैं।
बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि तमाम हिदायतों व निर्देशों के बाद भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अनिवार्य तौर पर मास्क का उपयोग करने, सैनिटाइजर से लगातार हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अनदेखी की जा रही है। त्योहारी सीजन में लोगों ने जहां जमकर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है वहीं सामान्य दिनों में भी लोग अब कोरोना से बेखौफ होकर बिना किसी बचाव के साधन के ही घूमते- फिरते अपना कामकाज करते नजर आ जाते हैं। यह बताना भी जरूरी है कि अनेक दुकानों के संचालक के साथ-साथ उनके कर्मचारी भी अब मास्क-सेनेटाइजर से दूरी बना लिए हैं। प्रशासन के निर्देशों का खुला उल्लंघन फिर से होने लगा है। ठेले-खोमचे पर, बाजारों में, दुकानों में, दफ्तरों में आवाजाही के दौरान लोगों का बेफिक्र होना भी संक्रमण के बढ़ने का कारण कहा जा सकता है।

Spread the word