October 2, 2024

जंगल विभाग में जंगल राज: कटघोरा वन मंडल में बेरोजगार निविदा घोटाला, युका ने कहा निरस्त करें

कोरबा 9 दिसम्बर। युवा कांग्रेस जिला कोरबा द्वारा महासचिव मधूसूदन दास के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेरोजगारो को रोजगार देने के महत्वपूर्ण योजना को वनमंडल कटघोरा के अधिकारियों द्वारा पलीता लगाए जाने की शिकायत करते हुए बेरोजगार इंजीनियरिंयो के लिए जारी किए गए निविदा को निरस्त कर पुनः निविदा जारी करने की मांग की गई है।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस जिला महासचिव मधुसूदन दास ने कहा कि — कटघोरा वन मंडल में ठेकेदारी एव कमीशनखोरी पूर्ण रूप से लागू हो गयी है। मुख्यमंत्री मंत्री द्वारा बेरोजगारो को रोजगार प्राप्त हो इस उद्देश्य से बेरोजगार इंजीनियरो के लिए निविदा जारी की गई जिसमें कटघोरा वनमंडल में जमकर बंदरबाट किया गया जिसमें देखा गया आधे अधुरे फार्म, निविदा खोलने के बाद जो दस्तावेज कम है उसको डालना, बिना हस्ताक्षर किए हुए जमा किये गए निविदाओ को निविदा खुलने के बाद हस्ताक्षर करवा कर पुनः जमा करवाना इसके अलावा 25 लाख तक के कार्य डिपलोमाधारियो को प्रदान करने के बजाए डिग्रीधारियों को प्रदान करना इस तरीके से नियम कायदों को दरकिनार करते हुए वहां के अधिकारियों के द्वारा अपने चहेतों के दबाव में उनके कहे हिसाब से कार्य किया जा रहा था। युवा कांग्रेस ने मांग की है कि मामले को त्वरित संज्ञान में लेते हुए कटघोरा वनमंडल में हुए निविदा को तत्काल निरस्त किया जाए एव इस निविदा को पुनः आयोजित किया जाए अन्यथा युवा कांग्रेस आन्दोलन हेतु बाध्य होगी।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से वरुण चंद्रा, ब्लॉक युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष आदिल खान, मोहम्मद हमजा, सूरज कुमार, राजेन्द्र यादव, राजेश मनहर, कमल किशोर चंद्रा, शुभम महन्त, घनशयाम साहू, दीपेश यादव और अनेक युवा कांग्रेसी इंजीनियर उपस्थित थे।

Spread the word