September 20, 2024

गाँव-गाँव गाँधी बाबा अभियान.. जिले में “बापू” की तीन प्रतिमाओं का लोकार्पण आज

पुरुषोत्तम कंवर,उपाध्यक्ष मध्य क्षेत्र, आदिवासी विकास प्राधिकरण के द्वारा लोकार्पण

कोरबा। संभवत छत्तीसगढ़ के किसी एक जिले में पहली बार एक साथ महात्मा मोहनदास करमचंद गांधी की तिहतरवीं पुण्यतिथि पर उनकी तीन प्रतिमाओं का लोकार्पण होने जा रहा है।

स्थानीय संस्था महात्मा गांधी दर्शन मानिकपुर के लोकप्रिय कार्यक्रम “गांव-गांव गांधी बाबा अभियान” के तहत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाई जा रही है। इस क्रम में कोरबा जिले के 3 ग्राम पंचायतों में गांधी जी की प्रतिमा लगाई जा रही है। जिसका लोकार्पण श्री पुरुषोत्तम कवर, उपाध्यक्ष, मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण (दर्जा राज्यमंत्री) एवं विधायक कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के कर कमलों से आज संपन्न होगा.

उक्त आशय की जानकारी संस्था के संयोजक सुरेशचंद्र रोहरा, ने दी। उन्होंने एक बयान में बताया ग्राम पंचायत जपेली मैं संध्या 4:00 बजे खैरभौना में 4:30 और ग्राम पाली में संध्या 5:00 बजे का समय श्रद्धांजलि सभा और प्रतिमा अनावरण का कार्यक्रम रखा गया है।
संस्था के विकासखंड अध्यक्ष शिवदास बताते हैं कि महात्मा गांधी दर्शन द्वारा महात्मा गांधी की प्रतिमाएं बड़ी संख्या में निर्माण करवाई जा रही है जिन्हें गांव गांव में मांग अनुरूप दिया जाना है। सभी गांधीजन से आह्वान है कि कार्यक्रम में उपस्थित होकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करें।

Spread the word