September 23, 2024

कटघोरा में 7नए कोरोना के मरीज, रिपोर्ट आई पॉजीटिव

Korba.
कटघोरा में कोरोना कहर के बाद राज्य शासन में हड़कंप मच गया है। अब इसके कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा और बढ़ गया है। शनिवार की देर रात 123 हाई रिस्क श्रेणी के संदिग्ध मरीजों में से सात की रिपोर्ट भी पाजिटिव आ गई है। जबकि, शेष की रिपोर्ट आनी है। इसके साथ ही सिर्फ कटघोरा में संक्रमितों की संख्या 16 हो गई है। छत्तीसगढ़ में भी अब कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसी कड़ी में शनिवार देर रात छत्तीसगढ़ के हॉट स्पॉट कटघोरा से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि यहां 7 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15 हो गई है और नए सभी 15 मामले 48 से 72 घंटे के भीतर कटघोरा से ही सामने आए हैं। बता दें कि दो दिन पहले ही कटघोरा से 8 और कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई थी। फिलहाल सभी संक्रमितों को रायपुर एम्स ले जाने की तैयारी की जा रही है। इस बड़ी खबर ने कटघोरा सहित पूरे जिलावासियों की नींद उड़ा दी है।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 25 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें से 10 मरीजों को रिकवर कर घर भेज दिया गया है। वहीं, 8 मरीजों का उपचार जारी है। वहीं, 7 नए मरीजों को भी एम्स रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि प्रदेश में आज तक 3858 संभावित मरीजों की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के साथ ही जिला व पुलिस प्रशासन ने कटघोरा में डेरा डाल दिया है। लिहाजा, यहां पाजिटिव पाए गए मरीजों के करीबियों व सीधे संपर्क में रहे लोगों का सैंपल लिया गया है। वहीं, यहां सैंपल लेने का काम अभी चल रहा है। सबसे पहले संक्रमित मिले व्यक्तियों के 87 परिजनों की पहचान कर उनका सैंपल लिया गया। दस अप्रैल को सैंपल की संख्या 195 तक बढ़ गई। प्रशासन ने करीब 123 लोगों के सैंपल को हाई रिस्क माना है। इनमें से सात की रिपोर्ट भी पाजिटिव आ गई है। इनमें पांच पुरुष व दो महिला शामिल हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 16 होने के बाद प्रशासन सकते में आ गया है। ऐसे में अब कम्युनिटी ट्रांसमिशन के खतरे की आशंका से प्रशासन तैयारी में जुट गया है। मालूम हो कि जिनकी पाजिटिव रिपोर्ट आई है, ऐसे लोग संक्रमितों के सीधे संपर्क में रहे हैं या फिर उनके करीबी व परिजन हैं। शासन को अब हाई रिस्क वाले शेष रिपोर्ट का भी बेसब्री से इंतजार है.

Spread the word