September 20, 2024

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषदः-सेहत के जतन से ही संभव हो सकेगा महामारी का पतन

कोरबा 17 जुलाई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से इन दिनों सेहत पर केंद्रित आरोग्य जतन अभियान चलाया जा रहा। लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनने और इस दिशा में समस्या होने पर सहयोग प्रदान करने प्रोत्साहित किया जा रहा। खासकर कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार करने के लिए अपनी सेहत को मजबूत व रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने पर जोर दिया जा रहा। इसी क्रम में शहर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान चलाया गया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपने स्थापना दिवस के अवसर पर पिछले एक सप्ताह से यह अभियान चलाया जतन कोरोना महामारी के पहली और दूसरी लहर को देखने के बाद परिषद ने यह निर्णय लिया तीसरी लहर में हम समाज को हताहत नहीं होने देंगे। इससे पूर्व हम समाज उन व्यक्तियों तक जाएंगे जहां मेडिकल की सुविधाएं बहुत देरी से पहुंचती है या पहुंच ही नहीं पाती। देरी के कारण कई घरों के दीपक बुझ जाते हैं। खून की कमी को पूरा करने के लिएए दवाई को सही समय में पहुंचाने के लिए और स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जतन अब समाज में जाएगा। इसी के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कोरबा के कार्यकर्ताओं की ओर से ग्रामीण इलाकों जाकर आरोग्य जतन अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता बालको से लगे कई गांव तक पहुंचे और आमजनों, मोहल्ला क्लास में स्थित बच्चों को तीसरी लहर से बचने के उपाय बताए।

संक्रमण से बचने के लिए कोविड वैक्सीन समय पर लगवाना ही सबसे बड़ा उपाय है। ऐसे में इससे भागना इस वक्त बिलकुल भी समझदारी की बात नहीं। इसे ध्यान में रखते हुए परिषद ने जिस घर के लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है, उनको टीके लगवाने की बात कह जागरूक किया गया। मोहल्ला क्लास में स्थित बच्चों को पेंसिल पेन और मास्क का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विवेक राजवाड़े, मोंटी पटेल, नगर मंत्री अभिषेक तिवारी, शिवराज यादव, शुभांशु सिंह राजपूत, दुर्गेश महंत, हेमंत श्रीवास, युवराज यादव व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Spread the word