October 2, 2024

पुलिस ने पंचायत प्रतिनिधियों को दिया श्रीफल

कोरबा 10 अगस्त। हरेली त्यौहार के दौरान नशे की वजह से किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए रविवार को पुलिस की चौकस सुरक्षा व्यवस्था रही। इसके साथ ही पुलिस ने नई परंपरा शुरू करते हुए पंचायत प्रतिनिधियों को श्रीफल देकर त्यौहार की बधाई दी।

हरेली त्यौहार मनाने के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में लोग जमकर नशा करते हैं। इस कारण लोगों की बीच छोटी-छोटी बात पर विवाद हो जाता है। जिले में हर साल हरेली त्यौहार पर किसी ने किसी गांव में इस वजह से अप्रिय घटना होती है। पिछले साल बालको के भटगांव के पास हत्या की घटना हुई थी। इसलिए इस बार एसपी भोजराम पटेल ने ग्रामीण क्षेत्रों में चाक-चौबंध सुरक्षा व्यवस्था के लिए सभी थाना-चौकी प्रभारी को निर्देश दिए। इसके लिए पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल उपलब्ध कराई गई थी। सुबह से देर शाम तक पुलिस टीमें गांव के चौक-चौराहों पर तैनात रही। इसके अलावा थाना-चौकी प्रभारी समेत बीट अधिकारी व कर्मचारियों ने निर्देश के अनुसार पंचायतों में पहुंचकर सरपंच व अन्य प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें श्रीफल भेंट किया।

एडिशनल एसपी रामगोपाल करियारे के मुताबिक शासन के विश्वास, विकास व सुरक्षा के आर्दशों पर पुलिस काम कर रही है। इसके लिए प्यूपिल फ्रेंडली पुलिसिंग पर जोर दिया जा रहा है। जिसमें आमजन के साथ जुड़कर जनोन्मुखी कार्यो में पुलिस हिस्सा ले रही है। इसलिए अपराध की रोकथाम में आमजन का प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से सहयोग मिल रहा है।

Spread the word