October 2, 2024

सिंघाली खदान के सब स्टेशन में लूटने वाले गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार

कोरबा 23 अगस्त। पुलिस ने एक ओर सिंघाली खदान के सब स्टेशन में लूट करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया तो दूसरी ओर मानिकपुर खदान के सब स्टेशन में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। कोयला खदानों की सुरक्षा व्यवस्था लचर होने से अब वहां के सब स्टेशन पर केबल चोरों की नजर है।

दर्री सीएसपी और प्रमोटिव एएसपी खोमन लाल सिन्हा ने बताया कि गुरुवार रात 12.30 बजे एसईसीएल के भूमिगत सिंघाली खदान में 8-10 नकाबपोशों ने घुसकर सब स्टेशन का ताला तोड़ा और वहां रखे केबल वायर व अन्य सामान चोरी कर लिए। निजी सुरक्षा प्रहरी और एसईसीएल के पेट्रोलिंग वाहन के ड्राइवर को डरा-धमकाकर बोलेरो छीन ली थी, जिसमें चोरी के सामान भरकर ले जा रहे थे। इस दौरान खदान में चोर घुसने की सूचना पर वहां पहुंची बांकीमोंगरा पुलिस की पेट्रोलिंग टीम को देखकर चोर गिरोह के लोग बारिश-अंधेरे के दौरान बोलेरो और चोरी का सामान छोड़कर भाग गए थे। मामले में जांच-पड़ताल के आधार पर संदेहियों को पकड़ा गया। पूछताछ के आधार पर 9 आरोपी क्रमशः अजय कंबर, जयपाल सिंह बिंझवार उर्फ गोटीए संतोष कुमार विशवार, दिलबंधु बिंझवार, संजय कुमार, त्रिपाल सिंह पिंझवार, नोहर सिंह, विमल कुमार बिंझवार, व रामपाल कंवर सभी निवासी ढपढप बांकीमोंगरा को गिरफ्तार किया है।

बांकीमोंगरा पुलिस ने गुरुवार रात सिंघाली खदान के सब स्टेशन में लूट करने वाले गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे लूटा गया केबल समेत अन्य उपकरण बरामद किया है। वहीं दूसरी ओर मानिकपुर खदान के सब स्टेशन में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे की जद में चोर आ गए। पुलिस ने फुटेज खंगाला तो उसमें 3-4 लोग केबल चोरी करते दिखे। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पतासाजी कर रही है। गौरतलब है कि एक माह के भीतर दीपका, ढेलवाडीह, सिंघाली व मानिकपुर खदान के सब स्टेशन में वारदात हो चुकी है।

Spread the word