September 20, 2024

भू-विस्थापितों की समस्याओं का निराकरण करने का किया जाएगा प्रयास : ज्योत्सना महंत

कोरबा 22 नवम्बर। सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा है कि भू-विस्थापितों की समस्याओं को निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। एसईसीएल की कोयला खदानों से बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं। यह समस्या पुरानी है। शिक्षाए स्वास्थ्य व सड़क पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सांसद ने रविवार को ग्राम पंचायत भिलाई बाजार में विभिन्न ग्राम पंचायतों के सीसी रोड, पचरी निर्माण व पेयजल योजनाओं का भूमिपूजन किया।

भिलाई बाजार, छिंदपुर, रलिया, रंगबेल, घनाडबरी, बताती, बिंझरी में लगभग डेढ़ करोड़ के कार्य कराए जाएंगे। जिला पंचायत उपाध्यक्ष रीना अजय जायसवाल ने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में कई यह क्षेत्र पिछड़ा हुआ है। सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत है। भिलाई बाजार के तालाब का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।

एसईसीएल प्रभावित क्षेत्र होने के बाद भी यहां के लोगों को सही तरीके से रोजगार भी नहीं मिल रहा है। सीएसआर के काम भी नहीं हो रहे हैं। सांसद ने समस्याओं को निराकरण करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर जनपद अध्यक्ष लता कंवर, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, जनपद सदस्य दुर्गा पाटले, ममता राठौर, सावित्री कंवर, सरपंच बेबी कुमारी, जयंती सिंह समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Spread the word