October 4, 2024

एसईसीएल कर्मी के घर चोरी, हजारों का सामान पार

कोरबा 20 फरवरी। आवासीय कालोनियों में कहीं भी सूनापन चोरों को खास तरीके से भाता है और भी हर समय निगरानी भी करते है कि मौके का लाभ कैसे लिया जाये। प्रगतिनगर दीपका में चोरों ने एक आवास को निशाने पर लेने के साथ हजारों का सामान पार कर दिया। यहां पर लगी एयरकंडिशनर को उखाडऩे का प्रयास भी किया गया। पुलिस को मामले की जानकारी दी गई है।

पुलिस थाना दीपका के अंतर्गत प्रगतिनगर में एसईसीएल की आवासीय कालोनी स्थित है जहां पर अधिकारियों और कर्मचारियों को सूविधा दी गई है। यहां पर कर्मचारी सतीश पाण्डेय के आवास क्रमांक एमक्यू 1570 में पीछे से घुसने के साथ चोरों ने पिछली रात जमकर उत्पात मचाया। सैमसंग टीवी सहित कई महंगे सामान यहां से पार कर दिये गये। जो सामान चोरों को अपने काम का नहीं लगा उसे यहां वहां तितर-बितर कर दिया। चोरों ने यहां पर लगाये गये एयरकंडिशनर को पार करने की कोशिश की। जिस जगह पर इसे लगाया गया था, उसे उखाडऩे का भरसक प्रयास किया गया। कोरबा से लौटने पर सतीश पाण्डेय को इस घटना की जानकारी हुई। उन्होंने पाया की सबकुछ अव्यवस्थित है। यहां से नदारत सामानों की सूची बनाने के साथ उन्होंने स्थानीय पुलिस को अवगत कराया और कार्रवाई करने की मांग की। इस कड़ी में पुलिस के द्वारा घटना स्थल का मुआयना किया गया है।

एसईसीएल प्रगतिनगर कालोनी में चोरी की घटनाओं में कर्मचारियों की चिंता बढ़ाकर रख दी है। आये दिन यहां पर आवासों के ताले टूट रहे है और कीमती सामान बट्टा खाता में जा रहा है। ऐसा लगता है कि कुछ घंटों तक तालों के पहरे में रहने वालों आवासों के बारे में चोर उच्चकें अपने स्तर पर पूरी जानकारी जुटाने के मामले में सक्रिय रहते है। संगठित गिरोह की भूमिका इस मामले में हो सकती है।

Spread the word