July 15, 2024

निगम परिसर से भीख की राशि गायब, दर्ज कराई शिकायत

कोरबा 20 अगस्त। नगर निगम द्वारा करोड़ों रुपये खर्च कर बनाई सड़क की गिट्टी, मुरूम वर्षा की वजह से बाहर आ गई और पूर सड़क पर धूल-प्रदूषण होने लगा है। निर्माण कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा पार्षद व कार्यकर्ताओं ने भीख मांग कर 2620 रूपये निगम में रख दिया और कर्मचारियों से महापौर के आने पर सौंपने कहा था। राशि चोरी होने पर नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल व अजय विश्वकर्मा ने मामले की शिकायत रामपुर पुलिस के समक्ष की है।

पिछले दिनों एक सप्ताह तक लगातार हुई वर्षा की वजह से शहर की अधिकांश सड़क उखड़ गई। जगह-जगह गिट्टी व मुरूम बाहर निकलने के साथ ही धूल प्रदूषण होने लगा है। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ रही है। सड़क निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए भाजपा पार्षद दल व भाजपा कोसाबाडी मंडल ने 16 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा की अगुवाई में घंटाघर से सुभाष चौक तक सभी दुकानदारों व राहगीरों से भीख मांग कर 2620 रुपये जुटाए थे और एकत्र हुई राशि को लेकर नेता प्रतिपक्ष समेत कार्यकर्ता साकेत भवन पहुंचे, तो महापौर नहीं मिले। अन्य अधिकारी-कर्मचारी भी प्रदर्शन को देख कर वहां से चले गए। इस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने राशि को पुलिस की उपस्थिति में उपर जाने वाले सीढ़ी पर थैले में भरकर रख दिया गया था और वहां उपस्थित कर्मचारियों से राशि महापौर तक पहुंचाने कहा। नेता प्रतिपक्ष हितानंद ने बताया कि दो दिन बाद उक्त राशि निगम परिसर से गायब हो गई।

इसकी शिकायत रामपुर चौकी प्रभारी कृष्णा साहू के समक्ष आवेदन देकर की है। नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि जनता ने अपने खून पसीने की कमाई देकर आग्रह किया था कि डामर, सड़क निर्माण में अनियमितता बंद करें और कोरबा की जनता को अच्छी सड़क दें, किंतु राशि निगम से गायब हो गई है। इसका कोई हिसाब नही है, इसकी सूक्ष्म जांच होनी चाहिए। मंडल अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा ने कहा कि जनता की राशि निगम परिसर से गायब होना बहुत ही शर्मनाक मामला है। जनता अपने पैसे का हिसाब मांग रही है कि हमने जो पैसा महापौर जो को दिया था वो पैसा आखिर कहां गया, इसकी जांच होनी चाहिए। आने वाले समय में अगर सड़को को सुधार कर दोषियों पर कार्रवाई नही की गई, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Spread the word