July 4, 2024

कोरबा 20 अगस्त। अगर आप ये सोच रहे हैं कि बारिश के कारण सड़क पर सिर्फ कीचड़ होता हैं तो आप गलत है। कोरबा के मुख्य मार्ग पर बारिश के बाद धुल के गुबार उड़ रहे है। और ये चमत्कार हुआ हैं कुछ भ्रष्ट नेता, अधिकारी और ठेकेदार के कारण। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि कोरबा की पावर हाउस रोड़ से लेकर कोसाबाड़ी तक की सड़क का काम कुछ ही महीने पहले हुआ है। और जिस तरह से बारिश ने गुणवत्ता की पोल खोली हैं, वो तो सभी जानते है।

पिछले दिनों सड़क की गुणवत्ता और सड़क के कारण होनी वाली परेशानियों से संबंधित खबर प्रकाशिक की थी। जिसके बाद कोरबा के नेताओं ने भी इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया। कोरबा के वरिष्ठ भाजपा नेता केदारनाथ अग्रवाल ने भी मामले की गंभीरता को देखते घटिया सड़क के संबंध में सीएम कलेक्टर और एसपी को पत्र लिखकर जांच की मांग है। श्री अग्रवाल का कहना हैं कि जब तक भ्रष्ट लोगों के उपर कार्रवाई तो होनी ही चाहिए साथ ही उनसे वसूली कर सड़क का निर्माण फिर कराना चाहिए। वरना जनता के पैसों का दुरूपयोग ऐसे ही होता रहेगा।

श्री अग्रवाल ने अधिकारियों का ध्यान भी आकृष्ट किया हैं कि जर्जर सड़क के कारण लोग आए दिन हादसे के शिकार हो रहे है। ओप्टिक पैलेस के पास की एक युवती जर्जर सड़क के कारण फिसल कर गिर गयी थी। यहीं नहीं बुधवारी से कोसाबाड़ी तक धुल के कारण सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। बहरहाल कोरबा का बुधवारी और कोसाबाड़ी रोड़ लोगों को नर्कयातना दे रहा है। देखना हैं कि कार्रवाई के नाम पर इस बार क्या सिर्फ दिखावा होता है। या अधिकारी कुछ उचित कदम उठाते है।

Spread the word