October 6, 2024

राजनांदगांव में 4 से 12 सितंबर तक होगा लॉकडाउन..कलेक्टर ने जारी किया आदेश

राजनांदगांव। कोरोना के कहर को देखते हुए राजनांदगांव कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने जिले में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन कर दिया है. आने वाले 4 सितंबर शाम 7 बजे से 12 सितंबर सुबह 7 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है. इस दौरान सभी व्यवसायिक संस्थान बंद रहेंगे. केवल इमरजेंसी सेवा के लिए छूट दी गई है. राजनांदगांव में अब तक 2240 कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें से 1476 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. जबकि 753 सक्रिय मरीज है. जिले में अभी तक 11 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

दरअसल जिले में आज ही बीजेपी नेता और पूर्व महापौर शोभा सोनी की कोरोना से रायपुर एम्स में इलाज के दौरान मौत हुई है. संक्रमण भी लगातार बढ़ते जा रहा है. इसे लेकर लोगों के बीच दहशत का माहौल है. छत्तीसगढ़ चेंबर आफ कॉमर्स एंड इंण्डस्ट्रीज ने कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा से मुलाकात कर 7 दिनों का पूर्ण लॉकडाऊन लगाकर कोरोना की चैन को तोड़ने की बात कही थी. जिस पर कलेक्टर ने उनकी मांग को मानते हुए पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया है.

राजनांदगांव शहर में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए विभिन्न जनप्रतिनिधियों और व्यापारिक संगठनों सामाजिक संगठनों के द्वारा कलेक्टर के समक्ष मांग रखी गई थी कि पूर्ण लॉकडाउन होना चाहिए इसे देखते हुए राजनांदगांव कलेक्टर के द्वारा दिनांक 4 सितम्बर से 12 सितम्बर के लिए राजनांदगांव नगर निगम के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को पूर्ण रुप से बंद करने का निर्णय लिया गया है। यह लॉकडाउन पहले से कड़ाई से पालन किये जाने की चर्चा है नियम की अवेहलना करने पर कारवाई होगी।

Spread the word