September 20, 2024

मछली पालन के लिये सात साल की लीज पर मिलेगा कटघोरा का अरदा जलाशय.. जनपद पंचायत ने मंगाये आवेदन, दस नवम्बर अंतिम तिथि निर्धारित

कोरबा 01 नवम्बर 2020. कटघोरा जनपद पंचायत के अरदा जलाशय को अगले सात सालों के लिये मछली पालन करने लीज पर दिया जायेगा। जनपद पंचायत कटघोरा द्वारा जलाशय को लीज पर देने संबंधी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है और दस नवम्बर 2020 तक आवेदन मंगाये गये हैं। अरदा जलाशय को मछली पालन के लिये लीज पर पंजीकृत मछुआ सहकारी समिति, मछुआ समूह या किसी भी स्वसहायता समूह को दिया जायेगा।
जलाशय की लीज प्राप्त करने के इच्छुक पंजीकृत सहकारी समितियों को निर्धारित प्रपत्र में आवेदन प्रस्तुत करने होंगे। आवेदन के साथ समिति का पंजीयन प्रमाण पत्र, समिति का ठहराव प्रस्ताव, समिति सदस्यों की सूची, पिछले तीन सालों का आय-व्यय का ब्यौरा और आॅडिट रिपोर्ट तथा समिति के क्रियाशील होने का प्रमाण पत्र संलग्न करना अनिवार्य होगा। मछुआ समूह या स्वसहायता समूह को अपने आवेदनों के साथ सदस्यों की सूची जिसमें वर्ष 2002 का सर्वे क्रमांक दर्ज हो, समूह के ठहराव-प्रस्ताव की प्रति, प्रत्येक सदस्य का जाति एवं निवास प्रमाण पत्र, बैंक खाते की जानकारी एवं पासबुक की छायाप्रति भी संलग्न करनी होगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिये जनपद पंचायत कटघोरा कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है।

मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष दो नवंबर को कोरबा प्रवास पर

छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री एम. आर. निषाद दो नवम्बर को कोरबा प्रवास पर रहेंगे। श्री निषाद का कोरबा आगमन एक नवम्बर को देर शाम होगा और वे यहां रात्रि विश्राम करेंगे। दो नवम्बर को श्री निषाद मछुआ सहकारी समितियों के प्रतिनिधियों और मछुआ समिति के सदस्यों से सीएसईबी गेस्ट हाउस में चर्चा करेंगे।

Spread the word