October 5, 2024

मुंगेली : देर रात पेट्रोल पंप में लूट का प्रयास.. बदमाशों ने पंप में की तोड़फोड़, कर्मचारियों को जान से मारने की दी धमकी

शुभांशु शुक्ला, मुंगेली।

मुंगेली में कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। अब तो जनप्रतिनिधि और उनके संस्थान भी सुरक्षित नहीं है। मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष संतू लाल सोनकर के पेट्रोल पंप पर लूटपाट के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है । मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष संतू लाल सोनकर का लोरमी रोड सुरदा में सोनकर फ्यूल्स नाम से पेट्रोल पंप है। 17 नवंबर रात 2:07 मिनट पर लाल रंग की अल्टो कार में पहुंचे 4 व्यक्तियों ने यहां लूटपाट की घटना को अंजाम देने के इरादे से जमकर आतंक मचाया। लुटेरों ने सबसे पहले सो रहे कर्मचारियों के साथ गाली गलौज और जबरदस्ती करते हुए उन्हें धमकाया कि अगर वे बाहर निकले तो उन्हें खत्म कर दिया जाएगा । डर के मारे कर्मचारी बाहर निकलने की हिम्मत नहीं कर पाए। जिसके बाद कार में पहुंचे लुटेरों ने पेट्रोल पंप के ऑफिस में लगे शीशे के दरवाजे को लात मारकर तोड़ दिया। हंगामा मचाते इन लोगों ने बाहर रखे गए गमलों को भी पटक कर तोड़ दिया।

पहले मुंगेली में इस तरह की घटनाएं नहीं हुआ करती थी, लेकिन अब यहां इस तरह की घटनाएं घटने से लोग आतंकित है । पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो चुकी है। सोनकर फ्यूल्स में लूटपाट के इरादे से पहुंचे लुटेरों ने जमकर हंगामा मचाया और खूब तोड़फोड़ की लेकिन वे लूट की घटना को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो पाए। इस घटना के बाद सोनकर फ्यूल्स के संचालक के पुत्र ने सिटी कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। इस संबंध में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह का कहना है कि उन्हें आवेदन के साथ सीसीटीवी फुटेज मिल चुके हैं जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। मुंगेली और आसपास रात्रि पुलिस गश्त ना होने से ही इस तरह की घटनाएं घट रही है । वहीं रात को बेवजह घूमने वालों की भी जांच पड़ताल नहीं हो रही और ना ही मुसाफिरी ही मुंगेली पुलिस दर्ज कर रही है। यही कारण है कि असामाजिक तत्वों द्वारा इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। अगर पुलिस देर रात शराब पीकर घूमने वालों पर नकेल कसे तो मुमकिन है कि इस तरह के मामलों पर भी रोक लगे। फिलहाल इंतजार इस बात का है कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे आरोपी कब पुलिस के हत्थे चढ़ते हैं।

Spread the word