September 21, 2024

नमो विचार मंच कोसाबाड़ी मंडल कोरबा के तत्वावधान दीपावली मिलन समारोह का आयोजन

 कोरबा 18 नवंबर। हिंदू धर्म के प्रचार-प्रसार के लिये नमो विचार मंच कोसाबाड़ी मंडल कोरबा के तत्वावधान में ग्राम दादरखुर्द कोरबा के ग्रामवासियों एवं भक्तजनों के सहयोग से माँ कंकालिन मंदिर दादरखुर्द कोरबा में हनुमान चालीसा के नियमित पाठ को  प्रति मंगलवार की तरह इस मंगलवार भी किया गया। इस कार्यक्रम के साथ दीपावली मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया जिसमें ग्राम दादरखुर्द के सभी ग्रामवासियों, श्रद्धालुजनों तथा नमो विचार मंच कोसाबाड़ी मंडल के सदस्यों के परिवार वाले आपस में मिलकर फ टाके फोड़कर दीपावली मिलन समारोह हर्षोल्लास से मनाया गया।
      इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप में जिला महामंत्री नमो विचार मंच श्री सुरेशकुमार शर्मा अधिवक्ता नोटरी ने आकर कार्यक्रम की शोभा बढाई। अपने उद्बोधन में हिन्दू धर्म के प्रचार प्रसार पर बल दिया। बच्चो के साथ मिलकर फटाका फोड़े। कार्यक्रम में नमो विचार मंच कोसाबाड़ी मंडल कोरबा के अध्यक्ष प्रशांतकुमार धुर्य अधिवक्ता, उपाध्यक्ष कृष्णा द्विवेदी अधिवक्ता,  महामंत्री आशीषकुमार, कोषाध्यक्ष उज्ज्वल दास, सदस्य गणेश भवसागर, राम सतीश व अन्य सदस्य उपस्थित रहे साथ ही ग्राम दादरखुर्द के भक्तजन और ग्रामवासी भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर एक नये सदस्य सन्तोष कुमार यादव ने नमो विचार मंच की सदस्यता मुख्य अतिथि सुरेश कुमार शर्मा, जिला महामंत्री के माध्यम से ग्रहण की। उक्त कार्यक्रम में माता के लिये भोग-प्रसाद की व्यवस्था प्रशांत कुमार धुर्य द्वारा किया गया। 
नमो विचार मंच कोसाबाड़ी मंडल के इस हनुमान चालीसा पाठ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य हिंदू धर्म के भोले.भाले लोगों को लालच देकर कुछ अन्य धर्मों के लोगों के द्वारा अपने धर्म में धर्मांतरण  करवाया जा रहा है इसे रोकना है। उन्हें हिन्दू धर्म की संस्कृति का ज्ञान करवाना। हिन्दू धर्म  के लोगों के दिलों में अपने धर्म के प्रति जागरूक करना है। ताकि लोग हिंदुओं का दूसरे धर्मों में कन्वर्ट होना रोका जा सके, जो अपने धर्म का नहीं, किसी काम का नहीं। नमो विचार मंच कोसाबाड़ी द्वारा ये हिंदू जागरूकता अभियान 4 मंगलवार तक माँ कंकालिन मंदिर दादरखुर्द कोरबा में ही चलेगा। इस बार दूसरा सप्ताह था। आने वाले दो सप्ताह वहीं पाठ का आयोजन होगा। उसके बाद जिले के अन्य मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ करके इस अभियान को विस्तार देंगे। नमो विचार मंच कोसाबाड़ी मंडल द्वारा इस हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन तथा दीपावली मिलन समारोह का आयोजन शासन के द्वारा निर्धारित कोविड.19 के निर्देशों का पालन करते हुए किया गया। उपस्थित सभी सदस्य व श्रद्धालु जन मुँह में मास्क पहनकर उपस्थित हुए। सोसल डिस्टेंसिंग का खास खयाल रखा गया।
Spread the word