September 21, 2024

कोरबा में 50 आयुष चिकित्सकों को मिला कोरोना योद्धा के रूप में कोरोना सेवा सम्मान

कोरबा 18 नवम्बर। शनिवार को राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर आर. पी. नगर निहारिका में आयोजित कार्यक्रम में लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट ने लायंस इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 सी के ज़ोन वन के जोन चेयरपर्सन लायन डॉ. नागेन्द्र नारायण शर्मा के मुख्य आतिथ्य में 50 आयुष चिकित्सकों का कोरोना योद्धा के रूप में तिलक लगाकर स्मृति चिन्ह एवं कोरोना सेवा सम्मान पत्र देकर सम्मान किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुये डिस्ट्रिक्ट 3233 सी के चेयरपर्सन लायन डॉ. नागेन्द्र नारायण शर्मा ने कहा कि वास्तव में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति में निरोगी काया का गुण छिपा हुआ है, जिसे ही पहला सुख कहा गया है। अभी कोरोना काल मे जहाँ इससे बचाव हेतु इम्युनिटी बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है जिसके लिये आयुर्वेद से अच्छा कुछ भी नही है। आयुर्वेद सिर्फ नुस्खों वाली चिकित्सा नही बल्कि पूर्णतः वैज्ञानिक एवं कारगर चिकित्सा पद्धति है। ऐसे समय मे आम आदमी का आयुर्वेद के प्रति भरोसा और भी गहरा हुआ है। कोरोना संक्रमण से बचाव में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति और आप जैसे आयुष चिकित्सकों का बड़ा योगदान है।
लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट आज इस पंचम राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर आपको सम्मानित करते हुये गर्व महसूस कर रही है। आप सभी ने इस कोरोना संकट काल मे तन एवं मन से लोगों की सेवा की है एवं अपनी जान की परवाह किये बिना आम आदमी के लिये जनता के हित के लिये उनकी सेवा के लिये हमेशा तत्पर रहे हैं। हम आपकी सेवाओं के लिये आपको नमन करते हैं, एवं लायन परिवार की ओर से यह आश्वासन देते हैं कि हम हमेशा आपके साथ है और हर तरह के सहयोग के लिये तैयार रहेंगे और देंगे।
इस अवसर पर लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट के सचिव लायन लड्डन खान, कोषाध्यक्ष लायन शांता मडावे, बीओडी मेंबर लायन शिव जायसवाल, लायन मनोज मिश्रा एवं लायन संतु साहू ने विशेष रूप से उपस्थित होकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Spread the word