July 7, 2024

गृहमंत्री का पुतला दहन करने वाले युवा मोर्चा नेताओं पर जुर्म कायम

कोरबा 28 नवम्बर। प्रदेश में बढ़ते आपराधिक मामलों के विरोध में जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा गुरुवार 26 नवंबर को दोपहर करीब 1.30 बजे टीपी नगर चौक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का पुतला दहन किया गया व सांकेतिक चूड़ियां तस्वीर के सामने भेंट की गई। सरकार विरोधी नारे लगाए गए एवं आग लगाकर उसमें पोस्टर, बैनर और गृहमंत्री के चित्र वाली तस्वीर को जलाया गया। इस दौरान टीपी नगर चौक पर करीब आधा से पौन घण्टा तक गहमा-गहमी बनी रही।

इस पुतला दहन के दौरान कोई भी पुलिस कर्मी मौके पर पुतला दहन और प्रदर्शन को रोकने के लिए उपस्थित नहीं रहा। वहीं यातायात थाना के आरक्षक राजेश कुमार गोंड़ के मुताबिक उसके द्वारा प्रदर्शन व पुतला दहन के दौरान बाधित हुए यातायात के संबंध में पूछा गया तब भाजयुमो नेता विकास झा ने पुतला दहन करने की किसी से अनुमति लेने की हमें आवश्यकता नहीं, कहा और लोगों ने अचानक पुतले और बैनर पोस्टर को बीच चौक में रखकर जला दिया। इस संबंध में सूचना आरक्षक के द्वारा कोतवाली थाना प्रभारी एवं सीएसईबी चौकी में मोबाइल से दी गई थी। उपरोक्त लोगों के द्वारा कोविड-19 महामारी के नियमों का एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न करते हुए यातायात बाधित कर बिना अनुमति पुतला दहन करने के संबंध में जुर्म दर्ज किया गया है।

कोतवाली पुलिस ने यातायात थाना के आरक्षक राजेश कुमार गोंड़ की रिपोर्ट पर भाजयुमो नेता विकास झा, दिलीप दास, पंकज सोनी, रवि साहू, वैभव शर्मा एवं 6-7 अन्य सहयोगियों के विरूद्ध धारा 147, 269, 270 भादवि एवं मोटर व्हीकल्स एक्ट की धारा 119/177 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की है।

Spread the word