October 5, 2024

72 वें गणतंत्र दिवस पर बालको में अभिजीत पति ने फहराया तिरंगा

कोरबा (बालकोनगर) 29 जनवरी। ‘‘ आत्मनिर्भर भारत बनाने में योगदान की दिशा में हम सब एकजुट होकर काम करें। उत्पादन लागत कम करें और उत्पादन तथा उत्पादकता में बढ़ोत्तरी करें। आने वाली पीढ़ियों को ध्यान में रखकर विकास का उत्कृष्ट वातावरण तैयार करें। ’’ ये उद्गार बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री अभिजीत पति ने बालको के प्रशासनिक भवन परिसर में आयोजित 72 वें गणतंत्र दिवस समारोह में व्यक्त किए। श्री पति ने ध्वज फहराया।

श्री पति ने अपने संदेश में कहा कि न्याय, स्वतंत्रता, समता पाना और देश की विशाल सीमाओं में रहने वाले लोगों में भाईचारा और एकता की भावना को मजबूत बनाना हमारे गणराज्य का उद्देश्य है। देश का विकास एक सतत प्रक्रिया है। किसी समय बालको एक लाख टन एल्यूमिनियम प्रति वर्ष बनाकर राष्ट्र को एल्यूमिनियम के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने में योगदान देता था तो अब हमारी इसी कंपनी ने अपनी उत्पादन क्षमता लगभग छह लाख टन प्रति वर्ष बढ़ाकर उद्योग जगत में अपनी विशेष पहचान कायम की। मजबूत मानव संसाधन से संगठन की उत्तरोत्तर प्रगति सुनिश्चित होती है। बालको में कार्यरत कर्मचारियों ने अपनी कर्तव्यपराणता से साढ़े पांच दशकों में विकास के नए आयाम स्थापित किए। अब हमारे समक्ष यह अवसर है कि हम स्वयं को निरंतर विकसित करें। परिवार की प्रगति के लिए काम करें और बालको तथा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में अपना योगदान दें।

श्री पति ने वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में बालको परिवार की एकजुटता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना वारियर्स के योगदान से संयंत्र में कार्यरत कर्मचारियों और टाउनशिप में उनके परिवारजनों को सुरक्षित तथा जागरूक बनाए रखना संभव हो सका। श्री पति ने बताया कि वेदांता समूह ने अपने कर्मचारियों का कोरोना टीकाकरण शुरु कर दिया है। वेदांता देश के उन पहले संगठनों में शामिल है जहां टीकाकरण की सुविधा कर्मचारियों को दी जा रही है।

समारोह में अनेक बालको अधिकारी, कर्मचारी और ठेका कर्मचारी मौजूद थे। बालको के चीफ पीपल ऑफिसर श्री देवव्रत मिश्रा ने आभार जताया।


Spread the word