October 2, 2024

डॉ. महतो की अपील, बिजली बिल जमा न करें उपभोक्ता

न्यूज एक्शन। कांग्रेस ने अपने जनघोषणा पत्र में हॉफ बिजली बिल का वादा किया है। जिसे लेकर सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए कहा है कि वे बिजली बिल जमा न करें। कांग्रेस अपने वादे के अनुसार बिजली बिल हॉफ करेगी। जब तक कांग्रेस बिजली बिल हॉफ नहीं कर देती तब तक उपभोक्ताओं को बिजली बिल अदा नहीं करना चाहिए। पूरे प्रदेशभर के बिजली उपभोक्ता कांग्रेस के जनघोषणा को पूरा करने का इंतजार करें। हॉफ बिजली बिल को लेकर वैसे भी भाजपा के कई नेता कांग्र्रेस पर तीखा हमला करते रहे हैं। हॉफ बिजली बिल के वादे के कारण लोग बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं। कोरबा सहित प्रदेश के अन्य जिलों में बकाया का बोझ बढ़ रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस कब तक बिजली बिल हॉफ करने का वादा कर विरोधियों को चुप करती है और आम उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करती है।

कम से कम टे्रनें रहेंगी रद्द, सांसद डॉ. महतो ने रेल अधिकारियों से की चर्चा
रेल यात्री सुविधाओं को लेकर सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने एक बार फिर रेल अधिकारियों से चर्चा की है। बंद पड़े इंटरसिटी एक्सप्रेस को शुरू कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सांसद ने रद्द टे्रनों को लेकर रेलवे के आला अफसरों से चर्चा की है। जिसमें अधिकारियों ने डॉ. महतो को विश्वास दिलाया है कि कम से कम टे्रनों को रद्द रखा जाएगा। ताकि रेल यात्रियों को परेशानी उठानी न पड़े। कोरबा रेलवे स्टेशन से चलने वाली कई ट्रेनें चांपा में चल रहे मरम्मत कार्य के कारण प्रभावित हैं। वहीं कई एक्सप्रेस टे्रनें भी आगामी दिनों मेंं रद्द रहेगी। रद्द टे्रनों के कारण यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। जिसे लेकर सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने रेलवे के आला अफसरों से मोबाइल पर चर्चा की है।
उन्होंने रेल अधिकारियों को अवगत कराया कि कोरबा से चलने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिए जाने से खासा परेशानी हो रही है। अधिकांश टे्रनों को रद्द कर दिए जाने से यात्री भटक रहे हैं। जिस पर संज्ञान लेते हुए रेलवे के अफसरों ने सांसद को कम से कम टे्रन रद्द करने का विश्वास दिलाया है। इस संबंध में सांसद डॉ. महतो ने बताया कि रेल अधिकारियों को रद्द टे्रनों व उससे होने वाली समस्याओं से अवगत करा दिया गया है। जिसे रेल प्रबंधन ने समझा भी है। रेलवे के अधिकारियों ने रद्द ट्रेनों की संख्या कम से कम रखने की बात की है। ज्ञात रहे कि सात जनवरी से चांपा में चल रहे सुधार कार्य की वजह से गेवरा-बिलासपुर मेमो सहित कई टे्रनों को रद्द कर दिया गया था। आगामी 22 जनवरी से 6 फरवरी तक एक्सप्रेस टे्रनों को भी रद्द रखा जाएगा। 24 और 28 जनवरी को त्रिवेंद्रपुरम एक्सप्रेस को रद्द रखा जाएगा। वेन-गंगा एक्सप्रेस 22, 25 एवं 29 जनवरी को रद्द रहेगी। बिलासपुर-गेवरा पैसेंजर 22 जनवरी से 2 फरवरी तक रद्द है। हसदेव एक्सप्रेस 22 जनवरी से 2 फरवरी तक रद्द रहेगी। इसके अलावा शिवनाथ एक्सप्रेस गेवरा और बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी। अन्य टे्रनों को भी रद्द किया गया है। ऐसे में रेल यात्रियों को खासा परेशानी उठानी पड़ रही है। सांसद डॉ. बंशीलाल महतो के प्रयास के बाद इन टे्रनों के कम से कम रद्द रहने की संभावना है।

Spread the word