July 7, 2024

छत्तीसगढ़: मंजुला श्रीवास्तव को मिला ब्यूटीफुल हेयर एंड पर्सनालिटी का खिताब

कोरबा 15 फरवरी। अद्वैत ग्लोबल मीडिया एंड क्रिएशन ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ग्लोबल पेजेंट मिसेज क्वीन ऑफ़ इंडिया 2020 का ग्रैंड फिनाले न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित होटल सूर्या में आयोजित किया गया, ग्रैंड फिनाले में देश भर से चुनी गई महिलाओं ने रैंप पर अपने-अपने राज्यों की संस्कृति को प्रस्तुत किया। साथ ही कैटवॉक के जरिए मौजूद सभी लोगों और जजेस का दिल भी जीत लिया।

कोरबा छत्तीसगढ़ से मंजुला श्रीवास्तव को ब्यूटीफुल हेयर एंड पर्सनालिटी का खिताब से नवाजा गया। मंजुला श्रीवास्तव ने प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के धान और श्रृंगार, टैलेंट राउंड में उन्होंने अपनी स्वरचित कविता गीत तथा अपनी कला कृत को प्रस्तुत किये, कोरबा जिले के कोसा और यहां की संस्कृति को ग्लोबल प्रेजेंट मिस क्वीन ऑफ़ इंडिया दिल्ली की मंच में प्रस्तुत करके एक नई इतिहास रची।

मंजुला श्रीवास्तव हायर सेकेंडरी स्कूल अरदा में लेक्चरर पद पर पदस्थ हैं, उन्हें अनेकों मंच से सम्मानित भी किये जा चुके है, मंजुला श्रीवास्तव ब्यूटीफूल हेयर एंड पर्सनालिटी का खिताब हासिल करके समाज में एक नई इतिहास रची है। जिससे कोरबा सहित छत्तीसगढ़ प्रदेश का नाम रोशन कि हैं।

मंजुला श्रीवास्तव ने बताया कि विवाह के बाद महिलाओं की सपनों की उड़ान थमती नहीं है, उन्हें अपने सपने देखने चाहिए और उसे पूरा करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए महिलाओं को इतनी काबिलियत है कि वह विवाह के बाद अपनी जिम्मेदारियों के साथ-साथ अपने सपनों को पूरा भी कर सकती हैं।

इस प्रकार उन्होंने प्रतियोगिता में उत्कृष्ट स्थान हासिल किया और ब्यूटीफुल हेयर एंड पर्सनलिटी का खिताब व शिल्ड सैशे तथा गिफ्ट हैंपर के द्वारा सम्मानित कि गई।

Spread the word