August 21, 2024

सलोरा ग्राम पंचायत में आयोजित हुआ निराकरण शिविर.. कैलाश नगर में पेयजल समस्या समाधान के लिए बनी कार्ययोजना, 15वें वित्त मद से होगा क्रियान्वयन

कोरबा 08 मार्च 2021. जिले में आठ फरवरी से 13 फरवरी तक आयोजित हुए निदान शिविरों में मिली मांगो और समस्याओं का निराकरण कर उनकी जानकारी जिले वासियों को देने के लिए निराकरण शिविरों का आयोजन शुरू हो गया है। आज कटघोरा विकासखण्ड के सलोरा ग्राम पंचायत में निराकरण शिविर लगाया गया। शिविर में उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने सलोरा, जेंजरा, हुंकरा, धंवईपुर और छुरीखुर्द वासियों द्वारा की गई मांगो और बताई गई समस्याओं के निराकरण के लिए प्रशासन की कार्रवाई की जानकारी लोगों को दी।

आठ फरवरी को सलोरा में आयोजित शिविर में कैलाश नगर में पीने के पानी की समस्या के निदान के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था। शिविर में मौजूद कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने कैलाश नगर की समस्या के निदान के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा था। अधिकारियों ने कैलाश नगर में लोगों को पीने का साफ और शुद्ध पानी उपलब्ध कराने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर ली है। 15वें वित्त मद से इस योजना का क्रियान्वयन होगा और लोगों के पीने के पानी की किल्लत से छुटकारा मिल जाएगा। सलोरा में निराकरण शिविर मे आज विभागों के अधिकारियों द्वारा शासकीय योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया गया। शिविर में जनपद अध्यक्ष श्रीमती लता कंवर, उपाध्यक्ष श्री गोविंद सिंह कंवर, सरपंच श्रीमती महेश्वरी कंवर, नायब तहसीलदार श्री रविशंकर राठौर सहित जनपद सदस्य श्री शत्रुघन सिंह राज और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन भी मौजूद रहे।

आठ फरवरी को सलोरा में आयोजित निदान 36 शिविर में 92 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनमें से 78 आवेदनों का निराकरण मौके पर कर लिया गया था। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने शेष आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करते हुए की गई कार्रवाई से ग्रामीणजनों को अवगत कराने के निर्देश दिए थे। आज निराकरण शिविर में भी ग्रामीणों द्वारा 24 नए आवेदन प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किए गए हैं। सभी आवेदन राशन कार्डों में नाम जोड़ने, नाम काटने और राशन कार्ड बनाने से संबंधित है। खाद्य विभाग के अधिकारियों ने इन नए प्राप्त आवेदनों पर परीक्षण कर एक सप्ताह के भीतर पात्र हितग्राहियों को नए राशन कार्ड जारी करने का आश्वासन शिविर में दिया है।

Spread the word