July 7, 2024

निजी जमीन पर बेजा कब्जा कर गार्डन बना रहा नगर निगम कोरबा, कार्रवाई की मांग

कोरबा 13 मार्च। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा निजी भूमि पर बेजा कब्जा कर गार्डन बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस आशय की शिकायत नगर निगम आयुक्त और कलेक्टर कोरबा से की जाकर कार्य रोकने का अनुरोध भूमि स्वामी ने किया।

विलम्ब से मिली जानकारी के अनुसार रानी रोड पुरानी बस्ती कोरबा निवासी भूषण प्रसाद तिवारी ने नगर निगम आयुक्त तथा कलेक्टर कोरबा को पृथक- पृथक आवेदन पत्र सौंपा है। उन्होंने अपने पत्र में बताया है कि शारदा विहार कालोनी कोरबा के मुख्य मार्ग की दोनों दिशाओं में उनके वैध स्वामित्व और कब्जे की जमीन है, जिसका खसरा नंबर 345/1 और रकबा- 01 एकड़ 28 डिसमिल है। उन्होंने आवेदन पत्र में दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया है कि उपरोक्त भूमि पर नगर पालिक निगम कोरबा अवैध कब्जा कर मिट्टी फिलिंग कराकर गार्डन बनाने की तैयारी कर रहा है। मौके पर ईंट भी डाल दिया गया है।

आवेदक भूषण प्रसाद तिवारी ने दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को दिये गये आवेदन पत्र में कहा है कि उनके स्वामित्व और कब्जे की उक्त भूमि पर नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा जबरिया कब्जा करने हेतु किये जा रहे कार्यों तथा बगीचा निर्माण की कार्रवाई तत्काल रोके जाने योग्य है। उन्होंने अपने स्वामित्व
एवं कब्जे की उपरोक्त भूमि पर किये जा रहे गार्डन निर्माण कार्य को तत्काल रोकने का अनुरोध दोनों वरिष्ठ अधिकारियों से किया है।

Spread the word