September 12, 2024

सहायक शिक्षकों ने दोहराई वेतन विसंगति दूर करने की मांग, सीएम हाउस का किया घेराव


कोरबा 15 मार्च। वर्षों से वेतन विसंगति के कारण आर्थिक नुकसान उठा रहे सहायक शिक्षकों ने रायपुर में अपनी मांग उठाते हुए आवाज बुलंद की। प्रदेशभर से शिक्षकों ने यहां सीएम हाउस का घेराव करने पहुंचे थे। इस प्रदर्शन में कोरबा के सभी विकासखंडों के सहायक शिक्षकों ने भी मौजूदगी दर्ज कराते हुए राज्य सरकार समस्या के जल्द निराकरण की मांग दोहराई।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर प्रदेश के सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को लेकर सीएम हाउस का घेराव किया गया। इस प्रदर्शन में कोरबा जिले अंतर्गत स्थित सभी विकासखंडों के सहायक शिक्षक बडी संख्या में राजधानी रायपुर में भाग लेने पहुंचे थे। प्रांतीय सह सचिव नोहर चंद्रा, तरुण वैष्णव एवं जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सांडे के नेतृत्व में कोरबा के सहायक शिक्षकों ने वेतन विसंगति संबंधी अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री निवास के घेराव में भागीदारी दी और वहां आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल हुए। जिले के पांचों विकासखंड के सहायक शिक्षक बस, ट्रेन एवं कार से रायपुर बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल के आंदोलन में शामिल हुए।

शिक्षकों का कहना है कि वेतन विसंगति दूर नहीं हो पाने के कारण सहायक शिक्षक एलबी लोकल बाडी को हर माह लगभग 10 से 12 हजार रुपये के आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रांतीय सह सचिव नोहर चंद्रा ने बताया कि यह विसंगति दूर करने की अपनी यह मांग को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंचाने का उद्देश्य लेकर ही यह आंदोलन किया गया। हमें आशा है कि मुख्यमंत्री इस पर गंभीरतापूर्वक विचार करेंगे और हमारी वेतन विसंगति को दूर करेंगे। वर्तमान में प्रदेशभर के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक वेतन विसंगति से जूझ रहे।

Spread the word