October 5, 2024

रामपुर विधायक और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने ग्रामीण क्षेत्र के पीएचसी में लगवाया कोरोना का प्रथम टीका

कोरबा 17 मार्च। जिले के रामपुर क्षेत्र के विधायक और छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर लीक से हटकर किए जाने वाले अपने कार्यों को लेकर जाने जाते हैं। बुधवार को उन्होंने एक बार फिर ऐसा ही कार्य किया और जन सामान्य का दिल जीत लिया। अवसर था कोविड वैक्सीनेशन का। ननकीराम कंवर आज अपने निर्वाचन क्षेत्र के तिलकेजा गांव पहुंचे और वहां उन्होंने कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया।

रामपुर विधायक और पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर स्थाई रूप से कोरबा शहर में निवास करते हैं । वे चाहते तो शहर के किसी भी सुविधा संपन्न और अधिक सुरक्षित चिकित्सालय में जाकर कोरोना का टीका लगा सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और कोरबा की अपेक्षा कम साधन संपन्न तिलकेजा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच कर कोविड-19 से रोकथाम के लिए आज को- वैक्सीन का पहला टीका लगवाया।

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के शासकीय अस्पताल में टीका लगवाने का कारण पूछने पर कहा कि चाहते हैं कि ग्रामीण क्षेत्र के आम नागरिक ग्रामीण चिकित्सालय को लेकर किसी भी तरह से आशंकित नहीं रहे और जिस भरोसे के साथ सामान्य रोगों का उपचार कराते हैं उसी विश्वास के साथ कोरोना का टीका भी लगवाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के अस्पताल में उनके द्वारा टीकाकरण कराए जाने के बाद सभी नागरिकों में इन अस्पतालों के प्रति विश्वास का संचार होगा।

उन्होंने टीका लगाए जाने के बाद वहां उपस्थित लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। देश के सभी नागरिकों को इस अभियान में भागीदारी निभानी चाहिए और अभियान को सफल बनाना चाहिए। उन्होंने टीका के निर्माण के लिए सभी भारतीय वैज्ञानिकों एवं डॉक्टरों को ह्रदय से धन्यवाद एवं बधाई दी। उन्होंने, क्षेत्र के सभी नागरिकों से अनुरोध किया कि नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं और अन्य लोगों को भी जरूर प्रेरित करें।

Spread the word