July 7, 2024

दो नाबालिक बालिकाओं को बहला फुसला कर भगा ले जाने वाले दो बालकों को सिटी कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरबा 17 मार्च। दो नाबालिक बालिकाओं को अलग–अलग बहला फुसला कर भगा ले जाने वाले विधि से संघर्षरत दो बालकों को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आपरेशन मुस्कान के तहत दोनों नाबालिक बालिकाओं को रिपोर्ट के 12 घण्टे के भीतर ही गिरफ्तार कर ऑपरेशन मुस्कान की सार्थकता सिद्ध करने में कोतवाली निरीक्षक दुर्गेश शर्मा ने कामयाबी हासिल की है।

बतादे कि इस अति संवेदनशील मामले में रात में ही पुलिस टीम भेजकर बिना देरी किये आरोपियों को हिरासत में लिया गया है पुलिस की सक्रियता से मामले को रिपोर्ट के 12 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया गया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के द्वारा आपरेशन मुस्कान के तहत जिले मे गुम बालक / बालिकाओ के बरामदगी हेतु विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये है । इसी तारतम्य मे थाना कोतवाली कोरबा के अपराध क्रमांक -180 / 2021 धारा 363 भादवि 0 एवं अपराध क्रमांक -181 / 2021 धारा 363 भादवि 0 के प्रकरण मे दो अलग – अलग सूचकों द्वारा थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 16.03.2021 के प्रातः 10:00 बजे से 02 नाबालिक बालिकाओं को कोई युवक भगा ले गया है कि रिपोर्ट पर अपहृत बालिकाओ एवं आरोपी की पता तलाश हेतु थाना प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व मे पुलिस टीम गठित किया गया। पुलिस टीम द्वारा अपहृत बालिकाओ एवं आरोपी की पता तलाश हेतु तत्काल मौके पर पहुंचकर बारिकी से पूछताछ करते हुये घटना के कड़ियो को जोड़ते हुये रात में ही पुलिस टीम भेजकर घटना के 12 घण्टे के भीतर ही अपहृत बालिकाओं को थाना उरगा क्षेत्र के दो ग्रामों से विधि से संघर्षरत बालकों के कब्जे से सकुशल बरामद किये तथा प्रकरण के दो विधि से संघर्षरत बालकों को गिरफ्तार किया गया है। उपरोक्त कार्यवाही में निरीक्षक दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में उनि लालन पटेल, उनि हेमंत पाटले, आर . पुरूषोत्तम भारती, आर. दीपेश प्रधान, महिला आरक्षक गीता निषाद एवं गिरिजा जायसवाल की सराहनीय भूमिका रही ।

Spread the word