October 5, 2024

गंदगी के बीच परोस रहे थे समोसा, खाद्य विभाग ने किया संचालक पर जुर्माना

कोरबा 23 मार्च। लोगों को अपनी ओर खींचते चाय-नाश्ते की दुकानों में कहीं आपकी सेहत से खिलवाड़ तो नहीं हो रहा। इसकी निगरानी करने इन दिनों खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का दल जगह-जगह छापे मार रहा। इसी क्रम में टीम ने शहर में संचालित संस्थानों में जांच अभियान चलाया गया। बुधवारी बाजार स्थित एक होटल में नाश्ते की टेबल पर बैठे लोगों को गंदगी के बीच तैयार किया समोसा परोसा जा रहा था। संचालक पर जुर्माना तो ठोंका ही, समोसे का सैंपल भी जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

होली के त्यौहार पर हो रही तैयारी पर नजर रखते हुए लगातार कार्रवाई की जा रही है। कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश व कोरबा एसडीएम सुनील नायक के मार्गदर्शन में सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने शहर में अनेक जगह छापामार कार्रवाई की। इसी क्रम में बुधवारी बाजार के पास संचालित कृष्णा साहू नाश्ता सेंटर में से जांच के लिए समोसा का नमूना लिया गया। साफ.सफाई में कोताही बरतने पर चालान भी काटा गया है। होटल में साफ.सफाई रखने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। कर्मचारियों के साथ ग्राहकों को भी मास्क लगाने को लेकर समझाइश दी गई। व्यवस्था सुधारने व नियमों का पालन करने कहा गया था। अधिकारियों ने लोगों को सतर्क व जागरूक बनने का आग्रह किया है। दोबारा गड़बड़ी पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। इस दौरान कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरआर देवांगन व विकास भगत मौजूद रहे।

अनुविभागीय अधिकारी सह अभिहित अधिकारी कोरबा के निर्देशानुसार शहरी क्षेत्र में बुधवारी बाजार स्थित कृष्णा साहू नाश्ता सेंटर से पांच हजारए निहारिका स्थित विभिन्ना फल दुकानोंए दोसा सेंटर एवं नाश्ते की दुकानों में भी कुल 6100 रुपये का चालान काटा गया। सभी होटलों में संचालकों को नियमित रूप से साफ.सफाई रखने के संबंध में निर्देश दिए गए। नियमों का पालन नहीं करते पाए जाने पर संचालकों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। इसस पूर्व की कार्रवाई में अमानक खाद्य पदार्थ को नष्ट कराया गया एवं आगे से नियमों का पालन करने दिशा.निर्देश भी दिए जा रहे।

Spread the word