September 21, 2024

सर्वमंगला नहर रोड की मरम्मत में लापरवाही,एसईसीएल अधिकारियों पर नाराज हुईं कलेक्टर

कोरबा । कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल सर्वमंगला नहर रोड मरम्मत के काम में लापरवाही बरतने और गुणवत्ताविहीन मरम्मत कराने पर एसईसीएल के अधिकारियों पर जमकर नाराज हुईं। श्रीमती कौशल ने अधिकारियों को सड़क मरम्मत के काम में गुणवत्ता लाने और जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने उरगा-कनकी मोड़ से सर्वमंगला मंदिर नहर रोड पर चल रहे मरम्मत कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री राहुल देव, पीडब्ल्यूडी के अनुविभागीय अधिकारी श्री रामनरेश दुबे, एसईसीएल के चीफ मैनेजर श्री राजेन्द्र सहारे और सिविल इंजीनियर श्री एस.सी. साहू भी साथ रहे।
कुसमुण्डा खदान से निकलने वाले कोल वाहनों के इस मार्ग में चलने के कारण मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। कोरबा से बिलासपुर की ओर जाने वाले लोगों को सुरक्षित आवागमन की सुविधा देने के लिये सड़क मरम्मत करने के निर्देश कलेक्टर ने एसईसीएल के अधिकारियों को दिये थे। अपने निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सड़क मरम्मत में केवल गिट्टी का उपयोग कर गड्ढों को बेतरतीब तरीके से भरने पर गहरी नाराजगी जताई। कार्यकारी संस्था द्वारा गड्ढों में भरी गिट्टी पर रोलर नहीं चलाने के कारण गिट्टी दोपहिया वाहनों से भी उखड़कर पूरी सड़क पर फैल रही है। कलेक्टर ने इस स्थिति पर गहरी नाराजगी जताते हुये किसी भी अप्रिय घटना या दुर्घटना के लिये एसईसीएल पर जिम्मेदारी तय होने की चेतावनी देते हुये मरम्मत कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराने के निर्देश दिये। उन्होंने इस मार्ग पर गड्ढों को भरकर पर्याप्त रोलिंग कर डामरीकरण करने के भी निर्देश दिये। एसईसीएल के अधिकारियों ने बताया कि प्रबंधन द्वारा स्वीकृत कार्यों में डामरीकरण का कार्य शामिल नहीं है। कलेक्टर ने कार्य-योजना को पुनरीक्षित कर डामरीकरण का काम शामिल करते हुये आगामी पन्द्रह दिनों में कार्य-योजना स्वीकृति सहित कार्य प्रारंभ करने के निर्देश एसईसीएल के उपस्थित अधिकारियों को दिये।
श्रीमती कौशल ने सीतामणी से होते हुये गौमाता चौक कुसमुण्डा खदान रोड से लेकर उरगा और कनकी मोड़ तक सड़क मरम्मत के कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कुसमुण्डा खदान मोड़ से लेकर सेमीपाली उरगा तक की सड़क मरम्मत के काम में तेजी लाने और रोड निर्माण के लिये निर्धारित मापदण्डों के आधार पर मरम्मत का कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। श्रीमती कौशल ने इन मार्गों पर चलने वाले भारी वाहनों में ओव्हर लोडिंग रोकने के लिये भी पर्याप्त संख्या में जॉंच दल गठित कर स्पॉट पर जॉंच करने के निर्देश दिये।

Spread the word