September 17, 2024

मॉनिटरिंग में नहीं पहुंचे छात्रावास अधीक्षक, कारण बताओ नोटिस जारी

कोरबा 24 अप्रेल। जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने डॉक्टरों के साथ अब छात्रावास अधीक्षकों की ड्यूटी भी कोरोना वारियर्स के रूप में जिला स्तरीय एवं होम आइसोलेशन मॉनिटरिंग सेल में तय की गई है। जिसमे जिले के कई छात्रावास अधीक्षकों की ड्यूटी भी निर्धारित की गई है।

सहायक आयुक्त और सहायक नोडल अधिकारी, होम आइसोलेशन मॉनिटरिंग सेल, एस के वाहने ने कार्य में अनुपस्थित रहने पर छह छात्रावास अधीक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हालांकि, इनमें से कुछ अधीक्षक कोरोना पॉजिटिव हैं और उन्होंने आरोप लगाया है कि वाहने ने उनके आवेदन और कोरोना रिपोर्ट को व्हाट्सएप पर स्वीकार करने से इनकार कर दिया है, उन्हें व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहा है। हॉस्टल अधीक्षकों ने असिस्टेंट कमिश्नर और असिस्टेंट नोडल ऑफिसर, होम आइसोलेशन मॉनिटरिंग सेल, एस के वाहने पर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए कहने का आरोप लगाया है। जानकारी के अनुसार, सभी छात्रावास अधीक्षकों को मुख्यालय में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया था। हालाँकि, उनमें से कुछ 21 अप्रैल 2021 को अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए और नोडल अधिकारी एस के वाहने ने इनमें से छह को जिसमे राकेश कौशिक (प्रायमरी आदिवासी क्षेत्र कुदमुरा छात्रावास), उमंग रात्रे (बालक छात्रावास श्यांग), राजेश कुमार मार्बल (बालक छात्रावास कोरबा), मिलंद देवराय(बालक छात्रावास केराकछार), फलेश साहू (बालक छात्रावास नवापारा) , मीनाक्षी कमल (कन्या आश्रम तिलकेजा) को शोकॉज नोटिस जारी किया है।

जिसमे से दो लोगो को छोड़कर बाकी सब की कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और जिनका इलाज होम आइसोलेशन से किया जा रहा हैं। उन्हें यह नोटिस उनके व्हाट्सएप पर मिला और जवाब में उन्होंने अपनी कोविड-19 रिपोर्ट और स्पष्टीकरण का पत्र भेजा, जिसमें कहा गया था कि वे संक्रमण के कारण ड्यूटी में शामिल नहीं हो सकते हैं। हालांकि, वाहने ने कथित तौर पर व्हाट्सएप पर स्पष्टीकरण को स्वीकार करने से इनकार कर दिया और उन्हें पत्र और रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए कहा। छात्रावास अधीक्षकों ने कहा है कि चूंकि वे कोविड पॉजिटिव हैं, इसलिए वे अपने घरों से बाहर नहीं जा सकते। यदि वे मुख्यालय में प्रवेश करते हैं, तो यह कोविड -19 और होम आइसोलेशन प्रोटोकॉल का उल्लंघन होगा। इसके अलावा, उन्हें व्हाट्सएप में नोटिस दिया गया था और इस प्रकार, उनका स्पष्टीकरण भी व्हाट्सएप पर स्वीकार किया जाना चाहिए।

Spread the word