October 6, 2024

कटघोरा में बिजली, पानी, सफाई के लिए होगी पूरी व्यवस्था


0 कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ बनाई कार्य योजना, एक सप्ताह में मूर्त रूप
कोरबा। कोरोना संक्रमित कटघोरा शहर में लॉक डाउन और बढ़ती गर्मी को ध्यान में रखते हुए बिजली, पानी, सफाई सहित अन्य जरूरतों के लिए आगामी दिनों में भी पूरी व्यवस्था होगी। कलेक्टर ने अभी से ही इस संबंध में अधिकारियों को सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दे दिये हैं।
आज कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कटघोरा में सुविधाओं के लिए आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया और विस्तृत कार्य योजना बनाई। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को आने वाले पांच-छह दिनों में जरूरत के सभी इंतजाम पूरे करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने लॉक डाउन और कोरोना संक्रमण से बने हालातों के कारण एक जगह पर अधिक लोगों को इक_ा नहीं होने देने को ध्यान में रखकर संक्रमित एरिया में घरों के बाहर एक-एक ड्रम रखकर पानी आपूर्ति करने की योजना पर चर्चा की। पीएचई के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित क्षेत्र के घरों का समूह बनाकर एक चिन्हाकित घर की छत पर पानी टंकी लगाकर पाईप के माध्यम से घरों में पानी पहुंचाया जा सकता है।
बैठक में नालियों की सफाई के साथ-साथ कचरे के समुचित निपटान के लिए निर्देश दिए। बिजली की अबाध आपूर्ति के लिए पर्याप्त मात्रा में विद्युत कर्मियों की ड्यूटी एरियावार लगाकर उनकी तैनाती सुनिश्चित करने को कहा। किसी ट्रांसफार्मर या विद्युत लाईन की क्षतिग्रस्त हो जाने पर उसकी मरम्मत के लिए पर्याप्त संख्या में विद्युत अमले को तैयार रखने तथा ट्रांसफार्मर, तार आदि की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्रीमती कौशल ने आने वाले दिनों में शहरवासियों को पर्याप्त मात्रा में राशन, साग-सब्जियां, दवाईयां, दूध आदि की आपूर्ति भी सुनिश्चित करने के लिए थोक व्यापारियों की बैठक लेकर उनकी समस्याओं तथा मांगों के बारे में जानकारी लेने के निर्देश दिए। अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में इनकी आपूर्ति में कमी नहीं होनी चाहिए। इन सामाग्रियों के दाम नियंत्रित रखने के लिए लगातार निगरानी करने और दुकानों पर छापामार कार्यवाही कर लगातार जांच करने के निर्देश भी दिए। बैठक में एडीएम संजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्रीमती प्रियंका महोबिया उपस्थित रहे व कटघोरा एसडीएम श्रीमती सूर्यकिरण और नगर पालिका के सीएमओ जेबी सिंह वाट्सएप्प कॅाल से जुड़े रहे।

Spread the word