July 7, 2024

सीजी बोर्ड की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं हेतु गाइडलाइन जारी.. जानें कैसे देनी होगी परीक्षा

रायपुर 22 मई। छत्तीसगढ़ मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षा वर्ष 2020-21 का आयोजन कोवीड-19 की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए निम्नलिखित पद्धति से कराने का निर्णय लिया गया है :-

● परीक्षार्थियों को निर्धारित केन्द्रों से उनके द्वारा चुने गये विषयों के प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं दिनांक 01.06-2021 से दिनांक 05.06.2021 तक वितरित की जाएंगी ।

• परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने के पश्चात् उत्तर लिखकर 05 दिन की समय-सीमा में अपने निर्धारित केन्द्र में जमा करेंगे अर्थात् जो छात्र 01.06.2021 को प्रश्न-पत्र और उत्तर पुस्तिका प्राप्त करता है उसके द्वारा 06.06.2021 को उत्तर पुस्तिका जमा करना अनिवार्य होगा ।

• निर्धारित समय पर उत्तर पुस्तिका जमा नहीं करने पर छात्र को अनुपस्थित माना जाएगा। उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने और जमा करने के लिये अवकाश के दिनों में भी परीक्षा केन्द्र कार्यालयीन समय तक खुले रहेंगे।

• परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाएं स्वयं के द्वारा लिखेगा। उत्तर पुस्तिका के प्रथम पृष्ठ पर छात्र को समस्त जानकारी यथा रोल नं. विषय, विषय कोड, हस्ताक्षर, दिनांक अंकित करना अनिवार्य है। उत्तर पुस्तिकाएं जमा करते समय छात्र को उपस्थित पत्रक में हस्ताक्षर करना होगा ।

• छात्र के द्वारा जितनी उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त की जाएगी सभी उत्तर पुस्तिकाएं केन्द्र में जमा करना होगा । यदि किसी उत्तर पुस्तिका का उपयोग नहीं किया गया है तो कोरी उत्तर पुस्तिका जमा करना होगा।

• परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका निर्धारित परीक्षा केन्द्र में कार्यालयीन समय में स्वयं जमा करेंगे । डाक या पोस्ट से भेजे जाने पर उत्तर पुस्तिकाएं स्वीकार नहीं की जाएगी।

• परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र से प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका ले जाते समय एवं जमा करते समय अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर आयेंगे और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेंगे।

Spread the word