July 7, 2024

चेम्बर अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन, जिले के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के लिए नियमित संचालन की मांगी अनुमति

कोरबा 25 मई। जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल ने कोरबा कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जो भी गाइडलाइंस जारी की गई उसका शहर के हर वर्ग के लोगों ने पूरी गंभीरता से पालन किया। इसका ही परिणाम है कि जिले में कोरोना संक्रमण और मृतकों की संख्या में काफी कमी आई है। इसके लिए जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स कोरबा के सभी व्यापारीगण व आम लोग जिला प्रशासन को साधुवाद ज्ञापित करते हैं।

जिला प्रशासन द्वारा ऑड और इवन फार्मूले के तहत शहर के दुकानों को खोले जाने की अनुमति बाबत जो नया गाइडलाइंस जारी किया गया है उससे व्यापारियों और ग्राहकों को पूर्ण रूप से राहत नहीं मिली हैं। स्थानीय ग्राहकों को तो इसका लाभ मिल रहा है लेकिन दूरस्थ अंचल से आने वाले ग्राहकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि दुकानों को दोपहर 3:00 बजे तक ही खुला रखने की अनुमति है। चेंबर ऑफ कॉमर्स जिला प्रशासन से मांग करता है कि जिले के सभी व्यवसायिक संस्थान,दुकान और प्रतिष्ठानों को एक साथ नियमित रूप से प्रातः 9 बजे से शाम 6 बजे तक संचालन की अनुमति प्रदान की जाए। इससे यह लाभ होगा कि ग्राहकों को खरीदारी के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और वे दुकानों में एकत्र नहीं होंगे। दुकानदार भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना व्यवसाय कर सकेंगे।

रामसिंह अग्रवाल ने कहा कि जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज संपूर्ण प्रशासन को आश्वस्त करता है कि पूर्व की भांति दुकान संचालकों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का समुचित एवं नियमित रूप से पालन किया जाता रहेगा। अगर किसी व्यापारी द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो जिला प्रशासन कठोरतम कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है।

Spread the word