July 7, 2024

कॉलानी में जलापूर्ति बाधित, आक्रोशित लोगों ने सिविल कार्यालय का किया घेराव

कोरबा 29 मई। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के कोरबा क्षेत्र अंतर्गत पंप हाउस कॉलोनी के एक हिस्से में जलापूर्ति बाधित होने से लोग परेशान हैं। दूसरे दिन भी यहां पर पानी नहीं पहुंचा । इसके कारण नाराज लोगों ने आज एसईसीएल के सिविल कार्यालय पहुंचकर नाराजगी जताई और व्यवस्था को ठीक ठाक करने को कहा।

पिछले कुछ दिनों से पंप हाउस कॉलोनी के अंतर्गत कुछ हिस्से में लोगों के द्वारा शिकायत की जाती रही है कि यहां पर पानी आपूर्ति को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही हैं। पानी कब आएगा और कितनी देर तक लोगों को उपलब्ध होगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। शेड्यूल के बिगडऩे से लोग पहले से ही नाराज चल रहे थे बताया कि लगातार दूसरे दिन क्षेत्र में पानी नहीं दिया गया। गर्मी और नौतपा कि सीजन में पानी नहीं मिलने से कितनी दिक्कतें हो सकती हैं, इसका अंदाजा व्यक्ति लगा सकते हैं। खबर के अनुसार 2 दिन तक जल आपूर्ति को लेकर प्रबंधन की ओर से कोई कदम नहीं उठाने पर लोग आक्रोश में आ गए। उन्होंने वाटर फिल्टर प्लांट के कर्मचारियों से चर्चा की लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। जिसके बाद कॉलोनी के 20-25 लोग एसईसीएल सिविल कार्यालय पहुंचे और इस मामले को लेकर बातचीत की। इस दौरान अधिकारियों के साथ लोगों की बातचीत हुई। लोगों ने मांग रखी कि जिस तरह दूसरे क्षेत्रों में नियमित रूप से पानी आपूर्ति की जा रही हैं, वही काम पंप हाउस कॉलोनी के समस्या ग्रस्त से में भी किया जाना चाहिए।

यहां के लोग बताते हैं कि एसईसीएल कॉलोनी संभोग के अंतर्गत जो फिल्टर प्लांट स्थापित किया गया है उसकी मशीन है काफी पुरानी हो चुकी हैं। डेप्रिसिएशन के चक्कर में बार-बार इनमें टेक्निकल फाल्ट आ रहे हैं। इसके कारण जलापूर्ति में गतिरोध उत्पन्न होता है। सुझाव दिया जा चुका है कि जितनी राशि रिपेयरिंग के काम में खर्च की जा रही है, उसका हिसाब किया जाए तो अब तक नई मशीन बहुत पहले खरीदी जानी संभव हो सकती थी। इस दिशा में एसईसीएल कंपनी के द्वारा गंभीरतापूर्वक ध्यान नहीं दिया।

Spread the word