July 7, 2024

होल्डिंग कंपनी ने निकाला सिंगल ट्रांसफर ऑर्डर

कोरबा 31 मई। बिजली कंपनी ने पाड़ीमार जोन के लिए एई की पोस्टिंग कर दी है। जिले में ही टीएसजी विभाग में पदस्थ असिस्टेंट इंजीनियर रमेश कुमार बिसेन की पोस्टिंग पाड़ीमार जोन के लिए की गई है। पाड़ीमार में लंबे समय से स्थाई रुप से जोन प्रभारी के नहीं होने से जोन में बिजली व्यवस्था भगवान भरोसे हैं।

जोन में किसी जिम्मेदार अफसर के नहीं होने से उभोक्ताओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समय पर उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण भी नहीं होता है। लाइन फाल्ट में देरी को लेकर अक्सर विवाद की नौबत आती है। जिसके बाद कंपनी ने यहां के लिए एई की पदस्थापना की है। बड़ी बात है कि पदस्थापना आदेश सीएसपीडीसीएल की जगह सीधे बिजली होल्डिंग कंपनी की ओर से जारी किया गया है। वह भी सिंगल ट्रांसफर आर्डर जारी किया गया है। बता दे कि इससे पहले सीएसपीडीसीएल की ओर बीते करीब पांच माह के दौरान ही पाड़ीमार जोन के लिए 7-8 ट्रांसफर पोस्टिंग आदेश जारी किया जा चुका है। लेकिन दूसरे जिले से यहां के लिए ट्रांसफर किए गए अधिकारी आते नहीं और अपना ट्रांसफर रुकवा लेते हैं या फिर कुछ माह यहां ड़यूटी करने के बाद चले जाते हैं।

बीते दिनों बिजली कंपनी ने प्रमोशन आदेश के साथ कुछ अधिकारियों का ट्रांसफर आर्डर जारी किया था। जिसमें नगर संभाग के कार्यपालन अभियंता राजेश ठाकुर भी प्रभावित हुए थे। उनका ट्रांसफर जिले में ही कटघोरा संभाग के लिए किया गया है। जबकि कटघोरा में पदस्थ केवी मैथ्यू का डोंगरगढ़ तबादला हो गया था। शहर संभाग के नए कार्यपालन अभियंता नवीन राठी ने चार्ज ले लिया है।

Spread the word