October 9, 2024

रेत का अवैध परिवहन, ताबड़तोड़ कार्रवाई से पस्त हुए हौसले


कोरबा, । खनिज विभाग के द्वारा बरसात के मौसम में रेत खनन और परिवहन पर रोक लगाने के दावों को खोखला साबित कर रहे रेत के अवैध कारोबारियों के विरुद्ध पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। शासन स्तर पर निर्देश मिलने के पश्चात जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा एवं एएसपी यू उदयकिरण के मार्गदर्शन में जिले के सभी थाना व चौकी क्षेत्रों में रेत के अवैध कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। पुलिस की कार्रवाई से संलिप्त लोगों में हड़कंप मची है और हौसले पस्त हुए हैं।
रेत का अवैध खनन व परिवहन के संबंध में कार्रवाई की कड़ी में कटघोरा पुलिस ने सूचनाओं के आधार पर ग्राम झोरा, सिरकी नदी से रेत उत्खनन कर परिवहन कर ले जा रहे 4 लोगों को रास्ते में पकड़ा। कटघोरा पुलिस ने बताया कि ग्राम गांगपुर मार्ग में ट्रैक्टर जॉन डियर क्र. सीजी-12 यू 1059 के चालक राजेश कुमार पिता बृजलाल प्रजापति 22 वर्ष निवासी बाजार मोहल्ला छुरी, ट्रैक्टर सोनालिका क्र. सीजी-12 एफ 2531 के चालक तिरजू राम गोंड़ पिता चमरा सिंह 32 वर्ष, ट्रैक्टर मैसी क्र. सीजी-12 ए 2504 के चालक शेखर नामदेव पिता कमलधर 21 वर्ष एवं ट्रैक्टर सोनालिका क्र सीजी-12 एक्यू 8907 के चालक लक्ष्मी प्रसाद पिता महेश सिंह 23 वर्ष तीनों निवासी भाठापारा छुरी को रेत परिवहन करते पकड़ा गया। इनसे रेत परिवहन के संबंध में वैध दस्तावेज मांगा गया, जो प्रस्तुत नहीं कर सके। सभी ट्रैक्टरों को धारा 102 जा.फौ. के तहत जब्त कर थाना में सुरक्षार्थ रखा गया है। अग्रिम कार्रवाई हेतु खनिज विभाग को प्रतिवेदन प्रेषित कर दिया गया है।
याद रहे रविवार को ही जिला पुलिस ने 11 वाहनों को पकड़कर कार्रवाई की है। कोतवाली पुलिस ने 9 ट्रैक्टर व 2 छोटा हाथी कटघोरा पुलिस ने 4 ट्रैक्टर, करतला थाना में 1 और हरदीबाजार चौकी में 2 ट्रैक्टर के विरुद्ध अवैध खनन एवं परिवहन पर कार्रवाई कर जब्ती की गई है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Spread the word