October 5, 2024

घोड़ा करैत के डसने से मासूम की मौत, मां गंभीर

कोरबा 10 जुलाई। बालको थानांतर्गत मुड़धोवा में आधी रात को घर में मच्छरदानी लगाकर सो रही महिला एवं उसके एक माह के पुत्र को जहरीले घोड़ा करैत सर्प ने डंस लिया। जिससे कि मासूम की मौत हो गई जबकि उसकी मां की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार बालकोनगर थानांतर्गत मुड़धोवा निवासी आलोक टोप्पो उम्र 24 वर्ष अपने घर में गत रात्रि जमीन पर सोया था। जबकि उसकी पत्नी रूबी टोप्पो उम्र 21 अपने एक माह के शिशु अंशु टोप्पो को लेकर खाट में मच्छरदानी लगाकर सो रही थी। वहीं उसका ढाई वर्षीय पुत्र अपने पिता के साथ सोया था। इसी दौरान आधी रात के लगभग जहरीले घोड़ा करैत सर्प ने खाट पर सो रही रूबी टोप्पो को डंसने के बाद उसके झटका देने पर उसके मासूम पुत्र को भी डंस लिया। इसकी जानकारी उसने तत्काल अपने पति आलोक टोप्पो को दी।

बताया जाता है कि आलोक टोप्पो सर्प को मारने के लिए उस दौरान डंडा लेकर जैसे ही प्रहार किया कि उपरोक्त करैत माद में घुस गया। जिसके बाद आनन-फानन में वह अपने पत्नी एवं मासूम पुत्र को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। वहां मासूम को देखते ही चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। जबकि रूबी टोप्पो की हालत चिंताजनक उपचार के दौरान बनी हुई है। अस्पताल के वार्ड ब्वाय के द्वारा सूचना दिए जाने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक मासूम के शव को पंचनामा कार्यवाही के बाद उसे पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया। वहीं इस घटना में इस परिवार का ढाई वर्षीय बालक भी बाल-बाल बच गया।

Spread the word