September 20, 2024

मरम्मत का काम हुआ शुरू तो सड़क नामकरण आंदोलन रदः माकपा

कोरबा 11 जुलाई। मुख्य मार्ग का जीर्णोद्धार का कार्य एसईसीएल प्रबंधन ने शुरू कर दिया है। सड़क के गड्ढों को भरने का कार्य किया जा रहा है। इससे आवागमन में आमजनों को सुविधा होगी। इसके साथ ही माकपा ने प्रस्ताव आंदोलन गड्ढा नामकरण को स्थगित कर दिया।

बांकी मोंगरा के मुख्य सड़क मार्ग का जीर्णोद्धार करने की मांग को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी माकपाद्ध द्वारा चरणब, आंदोलन की चेतावनी साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड एसईसीएल को दी थी। एसईसीएल प्रबंधन ने आमजनों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सड़क के गड्ढों को भरने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रबंधन ने माकपा के सात इस मुद्दे पर चर्चा करने 12 जुलाई को बैठक आयोजित की है। एसईसीएल प्रबंधन की इस पहल पर माकपा ने फिलहाल 11 जुलाई को घोषित धगड्ढा नामकरण आंदोलन को स्थगित कर दिया। पार्टी ने कहा है कि प्रबंधन से वार्ता के नतीजों पर आंदोलन करने का फैसला किया जाएगा। माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि बांकीमोंगरा मेन माइंस से मेन मार्केट तक चार किलोमीटर लंबी सड़क काफी जर्जर हो चुकी है। यह सड़क ही मड़वाढ़ोढा, पुरैना, गंगानगर, बांकी बस्ती, रोहिना एवं अन्य गांवों को जोड़ती है। बारिश होने पर इस सड़क में पानी भर जाता है और धूप होने पर धूल उड़ती है। इससे आम जनता के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है और लोग काफी आक्रोशित भी है।

माकपा ने जनता की समस्या को लेकर आंदोलन करने की घोषणा की थी, लेकिन 12 जुलाई को एसईसीएल प्रबंधन द्वारा वार्ता की पहल की गई है। एसईसीएल द्वारा सकारात्मक पहल करने से माकपा ने आंदोलन को स्थगित कर दिया है। माकपा ने कहा कि अगर 12 जुलाई को एसईसीएल द्वारा बुलाई गई बैठक में बांकीमोंगरा की सड़क समस्या का स्थाई हल नहीं निकाला गया, तो 16 जुलाई को चक्काजाम किया जाएगा।

Spread the word