August 20, 2024

तालाब में डूबने से वृद्ध की मौत

कोरबा 12 जुलाई। बालकोनगर थानांतर्गत ग्राम पंचायत रुक्बहरी के बडक़ाचुआ तालाब में देर शाम वृद्ध की तैरती लाश मिलने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल के चीरघर भिजवा दिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम रुक्बहरी थाना बालकोनगर निवासी सीताराम यादव उम्र 70 वर्ष पिता स्व.टिकैत राम यादव कल दोपहर 12 बजे के लगभग अपने पुत्र बाबूलाल यादव उम्र 42 तथा बहू को यह बताकर घर से निकला कि वह नहाने के लिए बडक़ाचुआ तालाब जा रहा है। गांव के किनारे स्थित तालाब में नहाने जाने के लिए निकला। सीताराम यादव अपरान्ह 4 बजे तक जब वापस घर नहीं लौटा तो उसके पुत्र एवं पुत्रवधु को उसकी चिंता हुई। जिसके बाद बाबूलाल यादव अपने अन्य पड़ोसियों के साथ अपने पिता को खोजने के लिए तालाब गया। लेकिन वहां भी उसके पिता के संबंध में कुछ भी जानकारी नहीं मिली। हालांकि उसके कपड़े तालाब किनारे पड़े हुए थे। जिसके बाद बाबूलाल घंटों अपने पिता की खोजबीन में परेशान रहा। किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिलने के कारण बाबूलाल एवं उसका परिवार घंटों खोजबीन करने के दौरान काफी परेशान हो गए।

इसी बीच उसके पड़ोस में रहने वाली मुंहबोली चाची इतवारा बाई देर शाम को जब तालाब की ओर गई तो देखी कि सीताराम यादव की लाश तालाब में तैर रही है। जिसके बाद वह भागे-भागे बाबूलाल के घर पहुंची और उसे इसकी जानकारी दी। बताया जाता है कि बाबूलाल अपने पड़ोसियों के साथ तालाब पहुंचकर अपने पिता को निकाला और उसे जिंदा होने का अंदेशा होने पर 108 वाहन को जानकारी देकर बुलवाया। जिसमें उसे लेकर देर शाम 7 बजे के लगभग जिला अस्पताल पहुंचा। वहां उसे देखते ही चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के वार्ड ब्वाय की सूचना पर अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर आज सुबह मृतक के शव को पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया। जहां पीएम के उपरांत चिकित्सक ने मृतक के शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके पुत्र को सुपुर्द कर दिया।

Spread the word