September 21, 2024

जर्जर हसदेव बराज कोरबा: नेता, मतदाता और प्रशासन आये निशाने पर

कोरबा 2 अगस्त। कोरबा पूर्व और पश्चिम को जोड़ने वाले हसदेव बराज की मरम्मत के लिए गत दिवस किया गया जन संगठन का प्रदर्शन इन दिनों शोसल मीडिया की सुर्खी बना हुआ है। लोग कोरबा के नेताओं और प्रशासन ही नहीं आम मतदाताओं की भी कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

यह फोटो दर्री के समीप हसदेव दी पर बने ब्रज का है जहां खराब सड़क की जीर्णोद्धार के लिए अनोखा आंदोलन हो रहा है। शोसल मीडिया में इस आंदोलन के तहत की गई सड़क निर्माण की मांग को जायज ठहराते हुए लोग समर्थन में उतर गए है।

ज्ञात हो कि समाज के कुछ जागरूक युवकों के द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है। वही सोशल मीडिया में लोगों के द्वारा शहर की खस्ताहाल सड़कों के निर्माण में बरती जा रही लापरवाही और लेटलतीफी को लेकर शहर सरकार के निर्वाचित महापौर, कोरबा विधान सभा क्षेत्र के विधायक एवं केबिनेट मंत्री सहित कलेक्टर कोरबा की खिंचाई भी की जा रही है।

जन संगठन से जुड़े प्रदर्शन कारी युवक क्षेत्र के वोटरों को भी सम्बोधित करते हुए कह रहे है, कि आपने दारू, मुर्गा और 500 रु के नोट के बदले चुनावों में जो अपना बेशकीमती वोट बेचकर असक्रिय और गैर जिम्मेदार जन प्रतिनिधि चुना है, यह उसी का परिणाम है। रही आपके तकलीफ की बात तो आपने अपना मत बेचकर सच बोल पाने की क्षमता ही खो दी है। इसलिए वर्षों से शहर की गड्ढेदार सड़कों में जैसे-तैसे कष्टपूर्ण आवागमन करने के बाद भी आपके मुंह से आवाज नही निकल रही है।

उल्लेखनीय है कि हसदेव बराज के जरिये प्रतिदिन हजारों दो पहिया, चार पहिया और भारी माल वाहक वाहनों का आवागमन होता है। लम्बे समय से यह बराज जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है। सिंचाई विभाग और नगर निगम कोरबा रख रखाव के नाम पर केवल खानापूर्ति करता है। पिछले दिनों कोलतार की परत उखड़ने से गड्ढा युक्त बराज पर गिट्टी और मुरुम दाल कर मरम्मत की औपचारिकता निभाई गई थी। हल्की बारिश से जो कीचड़ में बदल गए और राह चलना कठिन हो गया। इसके बाद जन संगठन के संयोजक विशाल केलकर की अगुवाई में मौके पर पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया गया।

Spread the word