September 19, 2024

विधायक ननकीराम कंवर के आतिथ्य में शाला प्रवेश उत्सव का किया गया आयोजन

कोरबा 4 अगस्त। राज्य शासन के आदेशानुसार 2 अगस्त से कक्षा पहली से पांचवीं, आठवीं, दसवीं और बारहवीं के ऑफ़लाइन कक्षाएं प्रारंभ हो गयी है । विभिन्न स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव मनाकर छात्रों का स्वागत किया गया। सरगबुंदिया स्थित विद्यालय में पहुंचे समस्त अतिथियों का पुष्प गुच्छों से तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

रामपुर विधायक एवं पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर के मुख्य आतिथ्य में सरगबुंदिया स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शाला प्रवेश उत्सव मनाकर छात्र-छात्राओं को स्कूल में प्रवेश दिलाया गया। विधायक ने समस्त छात्रों को तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर नियमित स्कूल आने की प्रेरणा दी। इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों को पुस्तकें भी वितरित की गई। लंबे अरसे के बाद खुल रहे स्कूल के कपाट से छात्र-छात्राओं में काफी खुशी देखी जा रही है।

वही अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि विधायक ननकीराम कंवर ने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए और सफलता पाने के लिए अच्छी शिक्षा महत्वपूर्ण है। उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित करने की बात कही। जनपद पंचायत करतला मुख्यकार्यपालन अधिकारी राधेश्याम मिर्झा ने कहा कि कोरोना की वजह से प्रभावित हुए पढ़ाई की भरपाई नए शैक्षणिक सत्र में करना है।

परंतु इसके लिए मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंस के नियमों को भी नही भूलना है। वही खंड शिक्षा अधिकारी संदीप पाण्डेय ने बताया कि शासन से अभी केवल पहली से पांचवीं, आठवी, दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं शुरू करने के निर्देश है। इन कक्षाओं में भी छात्रों की संख्या के हिसाब से रोटेशन में छात्रों को स्कूल बुलाया जाना है ताकि भीड़ एकत्रित न हो। अध्यापन के साथ साथ छात्रों के स्वास्थ्य की भी चिंता शिक्षकों को करनी है।

कार्यक्रम के अंत में अतिथियों द्वारा विद्यालय प्रांगण में 4 नग पौधरोपण किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से बरपाली नायब तहसीलदार डॉ. रवि शंकर राठौर, प्रभारी प्राचार्य के के साहू, सरपंच श्रीमती आराधना तंवर, जनपद सदस्य श्रीमती रीना सिदार,दीनानाथ शुक्ला, कौशल सिदार, सुरेंद्र दुबे सहित विद्यालय स्टॉफ एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Spread the word